भारत ने पाकिस्तान को 6-0 से रौंदा

By: | Last Updated: Wednesday, 15 October 2014 2:59 PM

मलेशिया: अरमान कुरैशी की अगुवाई में भारत की जूनियर हाकी टीम ने सुल्तान जोहोर कप में आज यहां तमन दया स्टेडियम में गोल वष्रा करते हुए अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6-0 से करारी शिकस्त दी.

 

पिछले मैच में ब्रिटेन से 0-2 से हारने वाली भारतीय टीम ने आज न सिर्फ सुधरा हुआ प्रदर्शन किया बल्कि खेल के हर विभाग में बेहतर खेल दिखाकर पाकिस्तानी टीम को पस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. भारत मध्यांतर तक 2-0 से आगे चल रहा था.

 

भारत की तरफ से अरमान कुरैशी 49वें और 70वें मिनट ने दो जबकि इमरान खान 21वें मिनट, परविंदर सिंह 34वें, हरमनप्रीत सिंह 53वें और वरूण कुमार 67वें मिनट ने एक एक गोल किया. भारत की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है. उसने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया था. वह अपना अगला मैच कल मलेशिया से खेलेगा.

 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने शुरू से ही तेजी दिखायी और फारवर्ड गोल करने के लिये आतुर दिखे जिससे विरोधी टीम दबाव में आ गयी. भारत ने इसका फायदा उठाया और इमरान ने 21वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर दिया.

 

पाकिस्तानी गोलकीपर मोहम्मद खालिद ने पहले फ्लिक का बचाव कर दिया था लेकिन इमरान के रिबाउंड का उनके पास कोई जवाब नहीं था. इसके बाद भी भारतीय टीम ने हमलावर तेवर बनाये रखे और परविंदर ने पहला हाफ समाप्त होने से एक मिनट पहले गुरिंदर सिंह के क्रास को डिफलेक्ट करके मध्यांतर तक भारत को 2-0 से आगे कर दिया.

 

कुरैशी ने फिर से अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने 49वें मिनट में मैदानी गोल करके भारत का स्कोर 3-0 किया और इसके चार मिनट बाद हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल दिया.

 

भारतीय टीम को 67वें मिनट में पेनल्टी मिला जिस पर वरूण ने गोल दागा जबकि कुरैशी ने अंतिम हूटर बजने से चंद सेकेंड पहले गोल करके भारत की बड़ी जीत सुनिश्चित की.

 

भारतीय कोच हरेंद्र सिंह ने इस जीत पर खुशी जतायी लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब भी कुछ विभागों में सुधार की जरूरत है.

 

हरेंद्र ने कहा, ‘‘यह अच्छी जीत रही लेकिन अब भी कई विभाग हैं जिनमें सुधार की जरूरत है. मुझे खुशी है कि हमने अपनी भावनाओं को काबू में रखा. खिलाड़ियों को जो इनपुट दिये गये थे उन्होंने उनका अच्छी तरह से इस्तेमाल किया.’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘जीत का श्रेय खिलाड़ियों को जाता है. उन्होंने तेज खेल दिखाया और गेंद पर अच्छी तरह से पकड़ बनाये रखी.’’ इससे पहले एक अन्य मैच में आस्ट्रेलिया ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को 4-3 से हराया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India_Pakistan_Hockey_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017