प्रदूषण के खिलाफ़ कोहली ने दिल्ली वालों से की ये 'विराट अपील'

प्रदूषण के खिलाफ़ कोहली ने दिल्ली वालों से की ये 'विराट अपील'

दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी चिंता जाहिर की. कोहली ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर दिल्ली के लोगों से प्रदूषण के खिलाफ लड़ने की अपील की है.

By: | Updated: 16 Nov 2017 08:00 AM
Indian cricket team captain Virat Kohli calls for Delhi residents to act towards curbing pollution

नई दिल्ली: दिल्ली और उसके आस-पास के क्षेत्र में बीते दिनों बढ़े स्मॉग से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है ऐसे में अब क्रिकेटर्स भी खरतनाक हो रहे इस प्रदुषण को रोकने की अपील कर रहे हैं.


इस पहल में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आगे आए हैं. कोहली ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण पर अपनी चिंता जाहिर की है.


कोहली ने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा, ''आप सबको पता है कि दिल्ली में प्रदूषण से क्या हालत हो रखी है. मैं आप सबका ध्यान इस ओर आर्कषित करना चाहता हूं कि बहुत से लोग इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं लेकिन मैं आप से पुछना चाहता हूं हम सब क्या रहे हैं.''


 


कोहली ने कहा, ''अगर हमें प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतना है तो हम सबको मिलकर खेलना होगा. प्रदूषण को कम करना हम सबकी जिम्मेदारी है. खास तौर पर जो लोग दिल्ली में रहते हैं उनकी जिम्मेदारी अधिक बनती है.''


कोहली ने वाहनों से होने वाले प्रदुषण को लेकर भी लोगो से अपील करते हुए कहा कि हम सबको जितना हो सके पब्लिक ट्रान्सपोर्ट से सफर करना चाहिए. आप बस, मैट्रो या शेयरिंग कैब से यात्रा कर सकते हैं. आप एक सप्ताह ऐसा कर के देखें बदलाव जरुर दिखेगा. क्योंकि हर छोटे एक्शन से फर्क पड़ता है. अगर आप इससे सहमत हैं तो इस संदेश को आगे बढ़ाएं.


आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली में स्मॉग की वजह से घना कोहरा जैसा धुंध छाया रहा जिससे लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही थी. इसके अलावा हवा में बढ़ रहे प्रदूषण से भी लोग परेशान हुए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Indian cricket team captain Virat Kohli calls for Delhi residents to act towards curbing pollution
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टखने में चोट की वजह से रणजी सेमीफाइनल से बाहर हुए ईशांत