आंदोलन कर रहे जाटों से सहवाग ने कहा, 'हम रक्षक हैं हिंसक नहीं'

Indian Cricketer Virender Sehwag on Jat agitation

नई दिल्ली: हरियाणा में ओबीसी कोटे के तहत आरक्षण की मांग कर रहे जाट प्रदशर्नकारियों से टीम इंडिया के पू्र्व स्टार और विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने शांति की अपील की है.

 

वीरेंद्र सहवाग ने चंद मिनट पहले अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होनें लिखा, ”सभी भाइयों से मेरी विनती है की हिंसा त्याग दो और जिसकी जो भी माँग हो वो संवैधानिक तरीक़े से रखो. हम रक्षक हैं, हिंसक नहीं। देश की सेना और खेल जगत और ना जाने कितनी चीज़ों में देश का नाम ऊँचा किया है. हमारा जोश देश के भले लिए इस्तेमाल होना चाहिए.”

 

जाट आंदोलन के कारण पुलिस प्रदर्शनकारियों की झड़प में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 150 से ज्यादा घायल हो चुके हैं. हरियाणा के 6 जिलों रोहतक, झज्जर, सोनीपत, भिवानी, जींद, हिसार में कर्फ्यू लगा हुआ है. रोहतक, झज्जर, सोनीपत, पानीपत, भिवानी, जींद, हिसार, कैथल, करनाल जिलों में आंदोलन जारी है.

 

इन आंदोलन के कारण राज्य में हाइवे जाम है, सैकड़ों ट्रेनें रद्द की गई हैं, कई शहरों में कर्फ्यू लागू है.

jat andolan 1-compressed

अब तक हिंसा के आरोप में 45 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. हिंसा पर काबू पाने के लिए पैरा मिलिट्री फोर्स की 24 कंपनियां तैनात की गई हैं.

 

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग खुद जाट समुदाय से आते हैं और उन्होनें भारत के लिए 104 टेस्ट और 251 वनडेमुकाबले भी खेले हैं. वहीं सहवाग के अलावा प्रोफेशन बॉक्सर विजेंदर सिंह और भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल भी जाट समुदाय से आती हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Indian Cricketer Virender Sehwag on Jat agitation
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017