'भारत के फुटबॉल मैदान विश्व कप के लायक नहीं'

By: | Last Updated: Monday, 29 June 2015 5:00 PM

पणजीः फीफा के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि भारत में एक भी फुटबॉल का ऐसा मैदान नहीं है, जो विश्व कप के मैचों के आयोजन के लायक हो. फीफा यू-17 विश्व कप के लिए फीफा के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने मैदानों में सुधार के लिए विदेशी सलाहकारों की मदद लेने से भी इनकार कर दिया.

 

उन्होंने कहा कि फीफा भारत सरकार की एजेंसियों को फुटबॉल मैदानों की गुणवत्ता में सुधार के लिए मदद को तैयार है.

 

सेप्पी ने गोवा को 2017 में होने वाले फीफा यू-17 विश्व कप के लिए अस्थायी आयोजन स्थल के तौर पर घोषणा की और कहा, “फुटबॉल के मैदान बिल्कुल अच्छे हालात में होने चाहिए. इसलिए हमने अभी जो कुछ भारत में देखा उस हिसाब से पूरे देश में हमने जितने फुटबॉल के मैदान देखे उनकी गुणवत्ता में काफी सुधार की जरूरत है.. काफी सुधार की.”

 

सेप्पी ने विश्व कप के लिए छह अस्थायी आयोजन स्थलों की घोषणा की, जिसमें कोलकाता, नई दिल्ली, कोच्ची, गुवाहाटी, नवी मुंबई और गोवा शामिल हैं.

 

सेप्पी ने कहा, “क्या आपने बर्लिन में चैम्पियनशिप के फाइनल मैच की पिच देखी या ब्राजील में हुए विश्व कप के दौरान मैदान देखे. हम उस मानक के मैदान की अपेक्षा कर रहे हैं. यह विश्व कप है, न कि आपका औसत दर्जे का घरेलू टूर्नामेंट. यह विश्व कप है विश्व कप. ऐसा मौका हमेशा नहीं मिलता.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: indian football ground
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017