वैन ऐस पुरूष और थार्नटन महिला हॉकी टीमों के कोच नियुक्त

By: | Last Updated: Friday, 30 January 2015 12:07 PM

नई दिल्लीः हॉलैंड के पूर्व राष्ट्रीय कोच पॉल वैन ऐस को शुक्रवार को भारत की पुरुष हॉकी टीम का कोच नियुक्त किया गया है जबकि न्यूजीलैंड के एंथोनी थार्नटन को महिला टीम की कमान सौंपी गई है. इन दोनों के नाम पर विशेष चयन समिति ने अंतिम मुहर लगाई. इस समिति में खेल सचिव अजीत शरण, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा, एचआई के हाई परफॉरमेंस निदेशक रोलेंट ओल्टमांस, ओलम्पिक खिलाड़ी हरबिंदर सिंह और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अधिकारी शामिल हैं.

 

इस समिति ने पुरुष टीम के कोच पद के लिए तीन नामों पर विचार किया. वैन ऐस के अलावा नीदरलैंड्स के हांस स्ट्रीडर और ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सजेंडर ग्रे इनमें शामिल हैं.

 

इसी तरह महिला टीम के कोच के तौर पर थार्नटन के अलावा कनाडा के मथायस अहरेंस और दक्षिण अफ्रीका के फेबियन ग्रेगरी क नाम पर भी विचार किया गया.

 

कोच के तौर पर वैन ऐस ने नीदरलैंड्स टीम को 2012 ओलम्पिक में रजत दिलाया. 2010 में ऐस को यह भूमिका दी गई थी. वह डच अंडर-21 टीम के भी मुख्य कोच रहे हैं.

 

बार्सिलोना ओलम्पिक में न्यूजीलैंड के लिए खेल चुके 47 साल के थार्नटन बीते चार साल के न्यू साउथ वेल्स इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में काम कर रहे थे. वह आस्ट्रेलिया की अंडर-21 टीम के मुख्य कोच के तौर पर काम कर चुके हैं.

 

खेल मंत्रालय ने ऐस और थार्नटन की नियुक्ति को हरी झंडी दे दी गई है और इन दोनों को सीनियर महिला एवं पुरुष टीमों से जोड़ने के लिए कागजी कार्यवाही पूरी की जा रही है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: indian hockey
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017