इटली दौरे पर जाएगी भारतीय महिला हॉकी टीम

By: | Last Updated: Sunday, 23 November 2014 2:34 PM

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (एचआई) ने रविवार को इटली की राजधानी रोम में एक से 12 दिसंबर के बीच होने वाले अभ्यास और टेस्ट मैच के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी.

 

यह दौरा वर्ल्ड हॉकी लीग राउंड-2 की तैयारियों के मद्देनजर भी महत्वपूर्ण है. हॉकी इंडिया की चयनकर्ता सुरिंदर कौर, हरबिंदर सिंह, ममता खरब, हाई परफॉरमेंस डायरेक्टर रोलांट ओल्टमांस, मुख्य कोच नील हॉगुड और सहायक कोच एन.एस सैनी ने भोपाल के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र पर 19 और 20 नवंबर को हुए चयन परीक्षण के बाद 18 सदस्यीय टीम का चयन किया.

 

इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय महिला टीम का नेतृत्व रितु रानी करेंगी. िंमडफील्डर दीपिका को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

 

भारतीय टीम इटली दौरे पर अपना पहला मैच चार दिसंबर को खेलेगी. इसके बाद छह, सात, नौ और 11 दिसंबर को बाकी के मैच खेले जाएंगे.

 

टीम इस प्रकार है :

 

गोलकीपर : सविता, रजनी इतिमारपु.

 

डिफेंडर : दीप ग्रेस एक्का, जसप्रीत कौर, सुशीला चानु, एम.एन पोनम्मा, सुनीता लाकड़ा, नमिता टोप्पो, मंजीत कौर.

 

मिडफील्डर : दीपिका (उपकप्तान), लिलिमा मिंज, रितु रानी (कप्तान), लिली चानु, नवजोत कौर, अमनदीप कौर.

 

फॉरवर्डस : पूनम रानी, वंदना कटारिया, सौंदर्या येंदाला

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: indian hockey_italy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: indian hockey Italy
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017