विश्व कप की फाइनल टीम क्या होगी?

By: | Last Updated: Tuesday, 2 February 2016 9:05 PM
indian team for t 20 world cup

नई दिल्लीः भारत में होने वाले T-20 विश्व कप में सिर्फ 34 दिन बाकी हैं. 11 फरवरी से पहले चयनकर्ताओं को विश्व कप के 15 खिलाड़ियों के नाम का एलान करना है. 12 खिलाड़ी तय हैं जो विश्व कप की टीम का हिस्सा होंगे. कप्तान धोनी ने भी कहा है कि टीम में 2-3 जगह के लिए रेस है.

ऑस्ट्रेलिया में 3-0 से सीरीज जीतकर इतिहास रचने वाली टीम इंडिया की गाड़ी फिर तैयार है. T-20 विश्व कप की सीटी बज चुकी है. विश्व विजेता बनने की लड़ाई शुरू होने वाली है.

8 मार्च से भारत में T-20 विश्व कप शुरू हो रहा है. जिसके लिए 15 खिलाड़ियों की टीम 11 फरवरी से पहले चुनी जानी है. T-20 विश्व कप के लिए 12 खिलाड़ी तो तय हैं जो टीम इंडिया की बस में बैठकर मैच खेलने के लिए जाएंगे.

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, रवींद्र जाडेजा, अशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया की बस में तीन और खिलाड़ियों को चढ़ने का मौका मिलेगा. लेकिन करीब आधा दर्जन खिलाड़ी हैं जो T-20 विश्व कप की इस बस में चढ़ने की रेस लगा रहे हैं.

हरभजन सिंह, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, पवन नेगी, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा
ये वो खिलाड़ी हैं जो टी-20 विश्व कप की बस में बैठने की कोशिश करेंगे.

कप्तान धोनी भी कह चुके हैं कि T-20 विश्व कप के लिए 2-3 खिलाड़ियों की जगह को लेकर रेस लगेगी.

भज्जी का क्या होगा?

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में हरभजन T-20 टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें धोनी ने एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया. ऐसे में T-20 विश्व कप की बस में उनको बैठने का मौका मिलेगा या नहीं कहना मुश्किल है. हालांकि विराट भज्जी को टीम का अहम हिस्सा बता रहे हैं.

अमित मिश्रा का कितना चांस ?

अगर हरभजन को टीम में नहीं लिया तो अमित मिश्रा को मौका मिल सकता है. भारत कि स्पिन पिचों पर अश्विन की ऑफ स्पिन, जाडेजा की लेफ्ट अर्म स्पिन के साथ मिश्रा की लेग स्पिन भारत के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. पर मिश्रा को धोनी ने लंबे समय ने मौका नहीं दिया है. ऐसे में अब वो पीछे मुड़कर देखेंगे या नहीं कहना मुश्किल है.

मोहम्मद शमी की फिटनेस पर सवाल

शमी ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया के साथ गए थे लेकिन वापस आ गए. वजह उनकी चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई थी. अब T-20 विश्व कप से पहले वो फिट होंगे या नहीं उनका चयन इसी पर निर्भर करेगा.

क्या भुवनेश्वर पर भरोसा दिखाएंगे धोनी?

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भुवनेश्वर टीम का हिस्सा थे. लेकिन चोट की वजह से नहीं खेल पाए. अब श्रीलंका सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह दी गई है.

T-20 विश्व कप की टीम में आशीष नेहरा, जस्प्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या तो रहेंगे ही. भारत की स्पिन पिचों पर धोनी चौथे तेज गेंदबाज को टीम खिलाएंगे ऐसा मुश्किल लगता है.

क्या पवन नेगी को T-20 विश्व कप की टीम में मौका मिलेगा?

श्रीलंका के खिलाफ 9 फरवरी में होने वाली T-20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया है.

पवन नेगी लेफ्ट अर्म स्पिनर हैं..लेकिन जाडेजा और युवराज के होते हुए क्या उनको जगह मिलेगी ?

भारत के पास जाडेजा और युवराज के तौर पर दो लेफ्ट अर्म स्पिनर हैं जो बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं.

मनीष पांडे का क्या होगा?

ऑस्ट्रेलिया में आखिरी वनडे में पांडे ने शतक लगाकर भारत को जीत दिलाई थी. इसके इनाम के तौर पर उन्हें धोनी और चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम में मौका दिया है.

टीम इंडिया में आठ बल्लेबाज हैं. ऐसे में पांडे की एंट्री T-20 विश्व कप की बस में मुश्किल हो सकती है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: indian team for t 20 world cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: t-20 world cup Team India w t 20
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017