भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से मात दी, सीरीज पर कब्जा

By: | Last Updated: Wednesday, 8 July 2015 10:29 AM
indian women team won series against new zealand

बेंगलुरूः भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हर क्षेत्र में दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए पांचवें वनडे मुकाबले में नौ विकेट से मात दे दी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया.

 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी महिलाओं को भारतीय महिला गेंदबाजों ने संयुक्त प्रदर्शन कर 41 ओवरों में 118 रनों पर ढेर कर दिया और उसके बाद तिरुष कामिनी (नाबाद 62) और दीप्ति शर्मा (नाबाद 44) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 103 रनों की नाबाद साझेदारी की बदौलत 27.2 ओवरों में आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया.

 

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान सूजी बेट्स (42) बल्ले से सर्वाधिक योगदान दे पाईं.

 

पहले ही ओवर में राशेल प्रीस्ट खाता खोले बगैर रन आउट होकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने पांचवें ओवर में ही एमी सैटरवेट (5) को पवेलियन की राह दिखा दी.

 

इसके बाद बेट्स ने सोफी डिवाइन (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की पूरी कोशिश की. लेकिन 21वें ओवर में डिवाइन का विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड रेत की भीत की तरह भरभरा कर गिर पड़ी.

 

गोस्वामी के अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति ने दो-दो विकेट चटकाए. एकता बिष्ट और हरमनप्रीत कौर को एक-एक विकेट मिले.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना (13) के रूप में एकमात्र झटका लगा. मंधाना को मोरना नील्सेन ने अपनी ही गेंद पर लपका.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: indian women team won series against new zealand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017