महिला क्रिकेट: भारत ने श्रीलंका को 107 रनों से हराया

By: | Last Updated: Monday, 15 February 2016 11:19 PM
Indian Women Thrash Sri Lanka by 107 Runs in First ODI

रांची: पहले स्मृति मंथाना (55) और हरमनप्रीत कौर (50) के अर्धशतकों और बाद में पूनम यादव (22-4) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को झारखंड क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में श्रीलंका को 107 रनों से मात देकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मंथाना और कौर के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए. श्रीलंका की टीम 45.2 ओवरों में महज 138 रनों पर ही आउट हो गई.

मंथाना को उनके अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाजों मंथाना और थिरुष कामिनी (23) ने शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े. कामिनी 71 के कुल स्कोर पर तो मंथाना 98 के कुल स्कोर पर उदेशिका प्रबोधनी का शिकार हुईं.

मंथाना ने अपनी पारी में 81 गेंदों का सामना किया और आठ चौके लगाए.

इसके बाद कप्तान मिताली राज (49) ने कौर के साथ पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. मिताली अपने अर्धशतक से एक रन पहले शशिकला श्रीवर्धने का शिकार बनीं. कौर को 205 के कुल स्कोर पर अमा कंचना ने आउट किया.

कौर ने अपनी पारी में 61 गेंदें खेली और चार चौकों के साथ एक छक्का लगाया.

इनके अलावा झूलन गोस्वामी ने 20, वेदा कृष्णमूर्ति ने 12 और शिखा पांडेय ने 21 रनों का योगदान दिया.

श्रीलंका की तरफ से प्रबोधनी और श्रीवर्धने ने दो-दो विकेट लिए. निलकाशी डी सिल्वा और कंचना को एक-एक विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम को भारत ने एक रन के स्कोर पर ही झटका दे दिया. विकेटों का यह सिलसिला रुका नहीं और पूरी टीम 138 के छोटे से स्कोर पर पवेलियन लौट गई.

श्रीलंका की तरफ से प्रसादानी विराकोडी ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए. वह एक छोर संभाले रहीं, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें साथ नहीं मिला.

भारत की तरफ से पूनम यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए. शिखा को एक विकेट मिला. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Indian Women Thrash Sri Lanka by 107 Runs in First ODI
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket Indian Women sri lanka
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017