भारतीय फुटबाल टीम विश्व कप क्वालीफायर के अगले चरण में

By: | Last Updated: Tuesday, 17 March 2015 4:17 PM

काठमांडू: नेपाल के साथ प्री-क्वालीफायर के दूसरे चरण मुकाबले के मंगलवार को गोलरहित समाप्त होने के साथ ही भारत फीफा विश्व कप-2018 और एशियन कप-2019 के क्वालीफायर के दूसरे दौर में पहुंच गया है.

 

भारतीय टीम ने पहला चरण गुवाहाटी में 12 मार्च को 2-0 से जीता था. पहली मैच में मिली जीत के कारण भारतीय टीम ने दशरथ रंगशाला स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में ज्यादा गैरजरूरी खतरे लेना उचित नहीं समझा और टीम रक्षात्मक खेलती दिखी.

 

नेपाल हालांकि इसके उलट आक्रामक रहा लेकिन वे भारतीय रक्षा पंक्ति को भेदने में कामयाब नहीं हो सके.

 

भारत की ओर से 64वें मिनट में रोबिन सिंह गेंद गोलपोस्ट में डालने में कामयाब रहे लेकिन रेफरी ने उस गोल को नकार दिया. इसके कुछ देर बाद सुनील छेत्री ने नेपाल के डिफेंडर्स को छकाते हुए एक और अच्छा मौका पैदा किया लेकिन उनका शॉट गोलपोस्ट के काफी दूर से मैदान से बाहर निकल गया.

 

मैच के बाद नतीजे पर खुशी जताते हुए भारतीय टीम के कोच स्टेफेन कांस्टेनटाइन ने कहा, “आखिर में एक अच्छा नतीजा हासिल कर हम खुश हैं. हम यहां जीत के लिए आए थे लेकिन नेपाल हम पर दबाव बनाने में कामयाब रहा.”

 

कांस्टेनटाइन ने साथ ही स्वीकार किया कि भारतीय टीम ने अपना बेहतर प्रदर्शन नहीं किया और भविष्य में और सुधार की जरूरत है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: INDIAN_FOOTBALL_WORLD CUP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: football game Indian team World Cup
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017