INDvsSL: टीम इंडिया हारी तो लगेगा बड़ा झटका !

By: | Last Updated: Sunday, 7 February 2016 6:10 PM
India’s No.1 ranking on line in Lanka series

दुबई: टी-20 में अपनी बादशाहत बरकरार रखने के लिए टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

भारत ने पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप कर सात पायदान की छलांग लगायी थी, अब वह ट्वेंटी20 विश्व कप के गत चैम्पियन श्रीलंका के खिलाफ नौ फरवरी से पुणे में तीन मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगा.

वहीं श्रीलंकाई टीम का लक्ष्य सीरीज जीतना होगा जिससे उसे भारत और वेस्टइंडीज को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर पहुंचने का मौका मिलेगा.

अगर भारत सीरीज 3-0 से जीत जाता है तो मेजबान अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखेगा जबकि श्रीलंका सातवें स्थान पर खिसक जायेगा.

लेकिन अगर भारत सीरीज 2-1 से जीतेगा तो भी वह अपने पहले नंबर पर कायम रहेगा लेकिन श्रीलंका चौथे स्थान पर पहुंच जायेगा.

श्रीलंका हालांकि श्रृंखला 3-0 से जीतने पर भारत को शीर्ष स्थान से हटा देगा जिससे महेंद्र सिंह धोनी की टीम सातवें स्थान पर खिसक जायेगी.

अगर श्रीलंका सीरीज 2-1 से अपने नाम करता है तो वह छलांग लगाकर पहले स्थान पर पहुंच जायेगा जबकि भारत सूची में सातवें स्थान पर खिसक जायेगा.

वहीं भारत ने अपने नंबर एक रैंकिंग के टी20 बल्लेबाज विराट कोहली को इस सीरीज के लिये आराम दिया है जिसका मतलब है कि सुरेश रैना 13वें स्थान के साथ सबसे उंची रैंकिंग के खिलाड़ी होंगे. शीर्ष 20 के अन्य बल्लेबाजों में तिलकरत्ने दिलशान (14वें), रोहित शर्मा (17वें) और युवराज सिंह (20वें) शामिल हैं.

भारत के कप्तान धोनी 38वें स्थान पर हैं और वह युवराज से 108 अंक पीछे हैं जबकि शिखर धवन 87वें और अजिंक्य रहाणे 89वें स्थान पर हैं.

गेंदबाजों में भारत के रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान से शुरूआत करेंगे, वह वेस्टइंडीज के नंबर एक रैंकिंग के गेंदबाज सुनील नरेन से 81 अंक पीछे हैं. लसिथ मलिंगा छठे, नुआन कुलशेखरा 10वें और रविंद्र जडेजा 18वें स्थान पर हैं.

शीर्ष 20 के बाहर के अन्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (38वें), हरभजन सिंह (56वें), थिसारा परेरा (59वें) और दिलशान (104वें) हैं.

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में युवराज सातवें स्थान से सीरीज में खेलेंगे, वह पांचवीं रैंकिंग के मैथ्यूज से 15 अंक पीछे हैं, जिन्हें आराम दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन नंबर एक रैंकिंग पर काबिज हैं जो युवराज से 89 अंक से आगे हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India’s No.1 ranking on line in Lanka series
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017