U-19: बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ों के कमाल से ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर भारत ने किया विजयी आगाज़

U-19: बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ों के कमाल से ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर भारत ने किया विजयी आगाज़

कप्तान पृथ्वी शॉ(94 रन), मनजोत कालरा (86) की बल्लेबाज़ी और शिवम मावी, नगरकोटी की बेहतरीन गेंदबाज़ी की मदद से भारत ने अंडर-19 विश्वकप का विजयी आगाज़ कर दिया है.

By: | Updated: 14 Jan 2018 03:26 PM
माउंट मौंगानुई: कप्तान पृथ्वी शॉ(94 रन), मनजोत कालरा (86) की बल्लेबाज़ी और शिवम मावी, नगरकोटी की बेहतरीन गेंदबाज़ी की मदद से भारत ने अंडर-19 विश्वकप का विजयी आगाज़ कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई टूर्नामेंट की अपनी पहली टक्कर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर इक्कीस साबित हुई और 100 रनों की बड़ी जीत दर्ज की.

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 328 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. अंडर19 क्रिकेट विश्वकप में ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है.

लेकिन 328 रनों के जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी भी क्षण लक्ष्य का पीछा करती नज़र नहीं आई. ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनके ओपनर एडवर्ड्स और ब्रायन्ट ने 57 रनों की ओपनिंग साझेदारी दी. लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाती रही. भारतीय टीम के लिए शिवम मावी और इशान पोरेल ने गेंदबाज़ी में बेहतरीन शुरूआत दी.

पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम महज़ 228 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. उनके लिए ओपनर एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए. भारत के लिए मावी ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 8.5 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा नगरकोटी ने भी शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 7 ओवरों में 29 रन खर्चते हुए 3 विकेट चटका लिए.



इन दोनों के अलावा अभिषेक और रॉय को भी एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले भारतीय टीम ने कप्तान पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा के बीच 180 रन की साझेदारी से आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकेट पर 328 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था.

शॉ और कालरा के आउट होने के बाद भी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जरा भी टीम इंडिया नहीं डगमगाई और बाद में शुभम गिल की तूफानी 63 रनों की पारी की मदद से भारतीय टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया.

भारतीय टीम के कप्तान अपना शतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 100 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के जमाये.

अंत में भारत के लिए अभिषेक शर्मा ने भी अहम योगदान दिया. उन्होंने आठ गेंदों में 23 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 300 रनों के पार पहुंचा दिया.

आस्ट्रेलिया के लिए मध्यम गति के गेंदबाज जैक एडवड्र्स ने चार विकेट हासिल किये.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: U-19: बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ों के कमाल से ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर भारत ने किया विजयी आगाज़
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अफरीदी और शोएब मलिक के साथ खेलते दिखेंगे कार्तिक-पांड्या