INDvsAUS: दो शतकों के बाद भी मुश्किल में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से 230 रन पीछे

By: | Last Updated: Thursday, 8 January 2015 12:25 AM
INDvsAUS sydney test

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (सीएसजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को मैच खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 342 रन.बना लिए हैं. भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 230 रन पीछे है. 

 

भारत को फॉलोऑन बचाने के लिए 31 रनों की दरकार है. आज के मैच में भारत की तरफ से दो शतक लगे. पहला शतक अपना दूसरा मैच खेल रहे एल राहुल ने शतक लगाया तो वहीं दूसरा शतक कप्तान विराट कोहली ने भी सेंचुरी लगाई.

 

 

 

यहां पढ़ें सिडनी मैच की पल-पल की अपडेट

 

 

# STUMPS: सिडनी में तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 342 रन. भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 230 रन पीछे. फॉलोऑन बचाने के लिए 31 रनों की जरूरत

 

# 110 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 332 रन. विराट कोहली 1 और रिद्धिमान साहा एक रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 240 रन पीछे. फॉलोऑन बचाने के लिए टीम इंडिया को 41 रनों की जरूरत.

 

 

# 104 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 300 रन. विराट कोहली 112 और रिद्धिमान साहा एक रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 272 रन पीछे. फॉलोऑन बचाने के लिए टीम इंडिया को 73 रनों की जरूरत.

 

# भारत का पांचवा विकेट गिरा. सुरेश रैना शून्य पर आउट. शेन वॉटसन ने लिया रैना का विकेट. शेन वॉटसन ने लगातार दो विकेट लिए.

 

# भारत का चौथा विकेट गिरा. अजिंक्य रहाणे 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. शेन वॉटसन मे लिया रहाणे का विकेट.

 

 

#  विराट ने जब शतक लगाया उस समय उनकी गर्लफ्रेंड अनुष्का भी स्टेडियम में मौजूद थीं. इससे पहले भी विराट अनुश्का के सामने शतक लगाकर उनको तोहफा दे चुके हैं.

 

# कप्तान विराट कोहली ने लगाया शतक, विराट के करियर का 10वां शतक. इस सीरीज़ में कोहली का चौथा शतक. भारत का स्कोर 282 रन.

 

# विराट कोहली शतक से महज  2 रन दूर. 98 रन पर खेल रहे हैं भारतीय कप्तान.

 

90 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 258 रन. विराट कोहली 86 और एल रहाणे एक रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 314 रन पीछे. फॉलोऑन बचाने के लिए टीम इंडिया को 115 रनों की जरूरत.

 

 

# विराट कोहली शतक के करीब पहुंचे.

 

# विराट कोहली ने हैरिस के ओवर में लगातार तीन चौके जड़े.

 

# एल राहुल के बाद अजिंकेय रहाणे बल्लेबाजी करने आए हैं.

 

# टीम इंडिया को झटका. एल राहुल शतक लगाकर 110 के स्कोर पर आउट. मिचेल स्टार्क ने लिया विकेट.

 

# TEA: टीम इंडिया का स्कोर 234 रन पर दो विकेट. कोहली और राहुल के बीच 137 रन की पार्टनरशिप. भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 338 रन पीछे. फॉलोऑन ले बचने के लिए अभी 139 रन चाहिए.

 

 

# चौके के साथ एल राहुल ने पूरा किया शतक. टेस्ट करियर का पहला शतक. 12 चौके और एक छक्के की मदद से पूरा किया शतक. भारत का स्कोर भारत का स्कोर 230 पर दो विकेट.

 

# भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लगाया अर्धशतक. भारत का स्कोर 201 पर दो विकेट. 20वीं बार लगाया अर्धशतक. 50 रन की पारी में विराट ने 9 चौके लगाए.

 

# एल राहुल शतक के करीब. 94 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं राहुल.

 

# विराट कोहली अर्धशतक और एल. राहुल शतक के करीब पहुंचे.

 

# 74 ओवर के बाद भारत का स्कोर 179 रन. विराट कोहली 41 और एल राहुल 82 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 393 रन पीछे.

 

 

भारत का अभी तक का बैटिंग प्रदर्शन

 

 

 # 64 ओवर के बाद भारत का स्कोर 144 रन पर दो विकेट. भारत ऑस्ट्रेलिया से अब भी 428 रन पीछे. कोहली 24 और एल. राहुल 64 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारत को फॉलोऑन बचाने के लिए 229 रन और चाहिए.

 

# लंच के बाद का खेल शुरू. भारत का स्कोर 126 रन पर दो विकेट. भारत अभी 444 रन पीछे.

 

# LUNCH:

 

 

लंच तक भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 122 रन. एल राहुल 50 रन और कप्तान कोहली 16 रन पर खेल रहे हैं. भारत ऑस्ट्रेलिया से 450 रन पीछे. फॉलोऑन बचाने के लिए भरत को अभी भी 251 रन बनाने हैं.

 

# चौके के साथ एल राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया. भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 454 रन पीछे.

 

# ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ ने एल राहुल को दिया जीवनदान. धूप की वजह से कैच छूटा.

# 50 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 113 रन. भारत को पॉलोऑन बचाने के लिए अब 260 रनों की जरूरत.

 

# कप्तान विराट कोहली ने आते ही चौका जमाया.

 

# मुश्किल में घिरी टीम इंडिया, रोहित शर्मा 53 रन बनाकर आउट, नॉथन लायन ने लिया रोहित का विकेट.

# रोहित शर्मा का अर्धशतक पूरा. भारत अब भी 476 रन पीछे .

#  40 ओवर के बाद भारत का स्कोर 90 रन पर एक विकेट.

 

# रोहित शर्मा अर्धशतक के करीब.

 

# 36ओवर के बाद भारत का स्कोर ओक विकेट खोकर 84 रन. रोहित शर्मा 47 और एल राहुल 35 रन का साथ क्रीज़ पर.

 

 

टीमें :

 

आस्ट्रेलियाई टीम: डेविड वार्नर, क्रिस रोजर्स, शेन वॉटसन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), शॉन मार्श, जोए बर्न्‍स, ब्रैड हेडिन, मिशेल स्टार्क, रायन हैरिस, नेथन लॉयन और जोस हाजेलवुड.

 

भारत: मुरली विजय, लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद समी, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव.द

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: INDvsAUS sydney test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: INDVSAUS Sydney Test
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017