INDvsNZ: बारिश की आशंका के बीच आखिरी टी-20 मुकाबले के लिए तैयार भारत-न्यूजीलैंड की टीमें

INDvsNZ: बारिश की आशंका के बीच आखिरी टी-20 मुकाबले के लिए तैयार भारत-न्यूजीलैंड की टीमें

तिरुवनंतपुरम में मंगलवार खेले जाने वाले अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पूरी तरह से तैयार हैं. स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है.

By: | Updated: 07 Nov 2017 11:14 AM
INDvsNZ: Heavy rain continues, third Twenty20 under threat

तिरुवनंतपुरम: तिरुवनंतपुरम में मंगलवार खेले जाने वाले अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पूरी तरह से तैयार हैं. हालांकि इस मैच पर बारिश का खतरा है. सोमवार को यहां जोरदार बारिश के बाद यह खतरा और भी बढ़ गया है. सोमवार को तिरुवनंतपुरम में बारिश हुई है और ऐसे में मैच का आयोजन को खतरे में है. दोनों टीमों के बीच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा.


स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. न्यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार शाम सात बजे से अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच खेला जाएगा, जिसके 40,000 से भी अधिक टिकट बिक चुके हैं.


आपको बता दें कि तिरुवनंतपुरम में पिछला इंटरनेशनल मैच 25 जनवरी, 1988 को खेला गया था. ऐसे में मंगलवार को खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए भारी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंच सकते हैं.


दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर है और ऐसे में यह तीसरा मैच सीरीज की विजेता टीम का फैसला करेगा. हालांकि, इस मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है.


इस बीच, स्टेडियम के आस-पास रहने वाले लोग इस बात को लेकर नाराज हैं कि मैच की सभी टिकट ऑनलाइन ही खरीद ली गईं और उन्हें किसी प्रकार की प्राथमिकता नहीं दी गई. हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लोकप्रियता हासिल करने वाले और भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके संजू सैमसन ने इस स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी का मैच खेला था.


सैमसन ने कहा कि इस स्टेडियम की पिच टीमों के बल्लेबाजों के लिए काफी सकारात्मक परिणाम देगी. ऐसे में जिस टीम के गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उसे ही अधिक फायदा होगा. टीमों की तैयारी की बात की जाए, तो इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के लिए जहां भारत को बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वहीं न्यूजीलैंड को पिछले मैच में दर्शाए प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा.


दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने फतह हासिल की थी, लेकिन राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अच्छी वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. ऐसे में अगर देखा जाए, तो भारत के मध्यम क्रम के बल्लेबाजों-श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.


पिछले मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों को भी पिच पर संघर्ष करते देखा गया था. जसप्रीत बुमराह के अलावा, मेजबान टीम के किसी भी गेंदबाज की गेंदबाजी पिच पर कमाल नहीं कर पाई.


भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज भी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. हालांकि, इस बार तिरुवनंतपुरम स्टेडियम की पिच और परिस्थितियां भारतीय खिलाड़ियों के लिए सकारात्मक परिणाम ला सकती हैं.


इस मैच के दौरान अगर किसी कारण डकवर्थ लेविस विधि का इस्तेमाल करना पड़ जाता है, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी योजना बनाकर तैयार रखनी होगी. न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए, तो उसका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन नियमित नहीं.


सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम का प्रदर्शन हर क्षेत्र में खराब था, लेकिन दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन वापसी करते हुए अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया. ऐसे में अगर न्यूजीलैंड को अगर सीरीज पर कब्जा जमाना है, तो उसे पिछले मैच के प्रदर्शन को इस मैच में भी बरकरार रखना होगा.


टीमें (संभावित) :-


भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.


न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, ट्रैंट बाउल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, एडम मिलने, कोलिन मुनरो और ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर).

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: INDvsNZ: Heavy rain continues, third Twenty20 under threat
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story IND vs SL 2nd ODI: शर्मनाक हार के बाद अब भारत के सामने सीरीज बचाने की चुनौती