IndvsPak : जानें, 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य पर सहवाग ने क्या कहा?

By: | Last Updated: Sunday, 18 June 2017 7:02 PM
IndvsPak : Know what Virender Sehwag said on 300 plus target?

नई दिल्ली : ओवल में भारत-पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का कांटे मुकाबला जारी है. फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत के सामने मुश्किल लक्ष्य रखा है. शुरूआती ओवरों में जसप्रीत बुमराह की नो बॉल पर फखर ज़मां का विकेट लेने का मौका चूकना भारतीय टीम को इतना भारी पड़ा कि पाकिस्तान टीम ने विशाल 338 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया है.

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों ने पहली पारी में भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अब इस मुकाबले को जीतने के लिए भारतीय बल्लेबाज़ों को बहुत अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा. लेकिन सहवाग ने ट्वीट कर भारतीय फैंस को धैर्य रखने के लिए कहा है. उन्होंने लिखा, ‘ठंड रखो 300 रन गया है लेकिन इसे हम आसानी से चेस कर लेंगे.’


आपको बता दें कि भारतीय टीम ने आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. लेकिन ये फैसला उस वक्त बुरी तरह से गलत साबित हुआ जब पाकिस्तानी ओपनर फखर ज़मां और अज़हर अली ने अपनी टीम को 128 रनों की रिकॉर्ड शुरूआत दे डाली. इसके बाद बुमराह की अच्छी फील्डिंग ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई. अज़हर अली 59 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. लेकिन टीम इंडिया इस विकेट का मोमेंटम नहीं हासिल कर सकी.

इसके बाद फखर ने बाबर आज़म के साथ मिलकर 10.1 ओवर में 72 रनों की अहम साझेदारी कर टीम को 200 रनों तक पहुंचा दिया. इस दौरान फखर ने अपने वनडे करियर का पहला शतक भी लगाया. फखर ज़मां ने 114 रनों की आतिशी पारी खेली जिसके बाद उन्हें हार्दिक पांड्या ने आउट कर वापस पवेलियन भेजा.

फखर के विकेट के बाद बाबर आज़म और शोएब मलिक के बीच 47 रनों की अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन इसके बाद कप्तान कोहली ने गेंदबाज़ी में चेंज किया और भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम को मलिक(12 रन) के रूप में तीसरी सफलता दिलाई.

इसके कुछ देर बाद ही बाबर आज़म भी 46 रन बनाकर केदार जाधव की गेंद पर वापस लौट गए. लेकिन अंत में मोहम्मद हफीज़ ने महज़ 23 गेंदों पर 43 रनों की आतिशी पारी खेल टीम के 300 रनों के पार पहुंचाया और भारत के सामने ये विशाल स्कोर खड़ा किया. पूरी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाज़ पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों पर दबाव बनाने में नाकामयाब दिखे.

भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के अलावा कोई भी गेंदबाज़ अपने रंग में नज़र नहीं आया. भुवनेश्वर कुमार ने अपने 10 ओवरों में स्पेल में 30 रन खर्चते हुए 1 विकेट चटकाया. इसके अलावा रविन्द्र जडेजा(8 ओवर में 67 रन) और आर अश्विन(10 ओवर में 70 रन) के रूप में दोनों स्पिनर्स खासे महंगे साबित हुए.

गौरतलब है कि सहवाग अपने एक ट्वीट को लेकर भी सुर्खियों में छाए हुए थे. उन्होंने भारत-पाकिस्तान फाइनल मुकाबले और बांग्लादेश को पटखनी देने को लेकर ट्वीट किया था, “अच्छी कोशिश की पोते. सेमीफाइनल तक पहुंचने में काफी मेहनत की. घर की ही बात है. फादर्स डे पर बेटे के साथ फाइनल है. मजाक को सीरियस मत लियो बेटे.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IndvsPak : Know what Virender Sehwag said on 300 plus target?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017