DAY 3 INDvsSL: खराब रौशनी में चमकी श्रीलंकाई टीम ने भारत को मुश्किल में डाला

DAY 3 INDvsSL: खराब रौशनी में चमकी श्रीलंकाई टीम ने भारत को मुश्किल में डाला

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन एक बार फिर से पूरा खेल नहीं हो सका. खराब रौशनी की वजह से मैच आज समय से पहले खत्म हो गया.

By: | Updated: 18 Nov 2017 04:55 PM
नई दिल्ली/कोलकाता: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन एक बार फिर से पूरा खेल नहीं हो सका. खराब रौशनी की वजह से मैच आज समय से पहले खत्म हो गया. तीसरे दिन की आखिरी गेंद तक श्रीलंकाई टीम ने 165/4 रन बना लिए है. दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने मुकाबले पर अपनी पकड़ी बनाई हुई है और पहली पारी में भारत के स्कोर से महज़ 7 रन पीछे है.

दिन का खेल समाप्त होने तक दिनेश चांदीमल 13 और निरोशन डिकवेला 14 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे.

इससे पहले पांच विकेट के नुकसान पर 74 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम कुल 172 रन ही बना सकी. उसके लिए चेतेश्वर पुजारा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. अंत में रिद्धिमान साहा (29), रवींद्र जडेजा (22), भुवनेश्वर कुमार (13), मोहम्मद शमी (24) ने अहम योगदान दिया.

श्रीलंका की टीम ने अपनी बेहतरीन गेंदबाज़ी के सिलसिले को आज भी जारी रखा और उनकी तरफ से सुरंगा लकमल ने चार विकेट लिए.

भारत के 172 रनों के जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत खास नहीं रही. पारी के 5वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने करूणारत्ने को महज़ 8 रन के योग पर आउट कर टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत दिलाई. इसके बाद 7वें ओवर में भुवनेश्वर ने अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे सदीरा समराविक्रमा को 23 रन के स्कोर पर विकेटकीपर साहा के हाथों में लपका दिया.

लेकिन इन दोनों शुरूआती झटकों के बाद लाहिरू थिरिमान्ने (51) और एंजेलो मैथ्यूज (52) ने टीम मजबूती दी और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की. लेकिन चाय से लौटने के बाद उमेश यादव ने पहले लाहिरू थिरिमान्ने और एंजेलो मैथ्यूज को आउट कर टीम इंडिया को ज़रूरी विकेट दिलाए. लेकिन इसके बाद भारतीय टीम मैच में कुछ रोमांच पैदा कर पाती उससे पहले ही खराब रौशनी की वजह से दिन का खेल समय से पहले खत्म करना पड़ा.

भारत की तरफ से भुवनेश्वर और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टखने में चोट की वजह से रणजी सेमीफाइनल से बाहर हुए ईशांत