INDvsSL: बिना रन दिए तीन विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज बने सुरंगा लकमल

INDvsSL: बिना रन दिए तीन विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज बने सुरंगा लकमल

तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट चटकाए. इसके साथ ही लकमल टेस्ट पारी में बिना रन दिए तीन विकेट हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बने.

By: | Updated: 18 Nov 2017 10:34 AM
IndvsSL: Suranga Lakmal is second bowler to take three wickets without runs

कोलकाता: तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट चटकाए. इसके साथ ही लकमल टेस्ट पारी में बिना रन दिए तीन विकेट हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बने.


भारत ने वर्षा से प्रभावित पहले दिन के खेल के दौरान तीन विकेट पर 17 रन बनाए. लकमल ने इस दौरान सभी छह ओवर मेडन फेंकते हुए तीन विकेट अपनी झोली में डाले.


उनसे पहले टेस्ट पारी में बिना रन दिए तीन विकेट चटकाने का कारनामा ऑस्ट्रेलिया के रिची बेनो ने भारत के खिलाफ ही दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में किया था जब उन्होंने 3.4 ओवर में बिना रन दिए तीन विकेट चटकाते हुए मेजबान टीम को 135 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई.


लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (00) को पवेलियन भेजा. उन्होंने दूसरी बार मैच की पहली गेंद पर विकेट हासिल किया है. इससे पहले दिसंबर 2010 में कैंडी में उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को मैच की पहली गेंद पर पवेलियन भेजा था. वह टेस्ट मैच की पहली गेंद विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के एकमात्र गेंदबाज हैं.


राहुल टेस्ट मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बने. उनसे पहले सुनील गावस्कर (तीन बार), सुधीर नाईक, वूरकेरी रमन, शिव सुंदर दास और वसीम जाफर मैच की पहली गेंद पर आउट हो चुके हैं.


राहुल की तरह ही भारतीय कप्तान विराट कोहली भी खाता खोले बिना लकमल का शिकार हुए. कोहली छठी बार टेस्ट पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे. कोहली पिछली 11 पारियों में सिर्फ एक बार 50 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे हैं और तब उन्होंने जुलाई में गाले में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 103 रन की पारी खेली थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: IndvsSL: Suranga Lakmal is second bowler to take three wickets without runs
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरी और कुलदीप की अश्विन-जडेजा से तुलना ठीक नहीं: युजवेंद्र चहल