चोटिल स्टेन विश्व कप टीम में शामिल

By: | Last Updated: Thursday, 11 February 2016 4:20 PM
Injured Steyn named in South Africa’s World Twenty20 squad

जोहांसबर्गः भारत में अगले महीने शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज डेल स्टेन को दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है. स्टेन हालांकि अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं लेकिन उनके समय रहते 100 फीसदी फिटनेस हासिल करने की उम्मीद की जा रही है. ग्रोइन इंजुरी और कंधे में चोट के कारण स्टेन टेस्ट और वनडे मैचों में अपनी टीम के लिए योगदान नहीं दे सके हैं. स्टेन इंग्लैंड के साथ होने वाली टी-20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं. दूसरी तरफ मोर्कल बंधुओं को टीम में जगह नहीं मिली.

स्टेन के साथी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को हालांकि टीम में नहीं लिया गया है. उनके बड़े भाई ऑलराउंडर एल्बी मोर्कल भी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे. दक्षिण अफ्रीका ने अपने उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है जिन्होंने पिछले साल भारत और बांग्लादेश में टी20 श्रृंखला जीती थी.

उसने 2014 विश्व टी20 चैंपियनशिप में खेलने वाले दस खिलाड़ियों को टीम में रखा है. तेज गेंदबाज काइल एबोट और कैगिसो रबादा, बल्लेबाज रिली रोसो तथा ऑलराउंडर क्रिस मौरिस और डेविड वीज पहली बार विश्व टी20 चैंपियनशिप में भाग लेंगे. विश्व टी20 में दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और क्वालीफायर टीम के साथ एक ग्रुप में रखा गया है. उसका पहला मैच 18 मार्च को मुंबई में इंग्लैंड से होगा.

टीम- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), काइल एबोट, हाशिम अमला, फरहान बेहारडीन, क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, आरोन फैंगिसो, कैगिसो रबादा, रिली रोसो, डेल स्टेन, डेविड वीज.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Injured Steyn named in South Africa’s World Twenty20 squad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017