इंटरकांटिनेंटल कप से टेस्ट दर्जा हासिल कर सकते है एसोसिएट्स देश

By: | Last Updated: Tuesday, 5 May 2015 2:21 PM
intercontinental cup

दुबई: एसोसिएट देशों का टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना वास्तविकता में बदल सकता है क्योंकि एमर्जिंग देशों का आईसीसी इंटरकांटिनेंटल कप 2015-17 के जरिये टेस्ट क्रिकेट तक पहुंचने का रास्ता साफ हो सकता है. आईसीसी इंटरकांटिनेंटल का पहला मैच नामीबिया और हॉगकॉग के बीच दस से 13 मई के बीच खेला जाना है.

 

आईसीसी के अनुसार चार दिन तक होने वाले फर्स्ट क्लास मैचों के इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान, हॉगकॉग, आयरलैंड, नीदरलैंड, नामिबिया, पापुआ न्यूगिनी, स्कॉटलैंड और संयुक्त अरब अमीरात हिस्सा ले रहे हैं. राउंड रोबिन आधार पर होने वाली लीग की विजेता टीम आईसीसी टेस्ट चैलेंज 2018 में आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में सबसे निचले स्थान की टीम से भिड़ेगी.

 

आईसीसी मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, ‘‘आईसीसी इंटरकांटिनेंटल कप एमर्जिंग देशों के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना पूरा करने का मंच है. ’’ स्कॉटलैंड ने 2004 में आईसीसी का पहला इंटरकांटिनेंटल कप जीता था. इसके बाद आयरलैंड ने चार अवसरों (2005, 2006-07, 2007-08 और 2011-13) में जीत दर्ज की जबकि अफगानिस्तान 2009-10 में विजेता रहा था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: intercontinental cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017