IPL: एक शानदार कैच और बदल गई जीत

IPL: एक शानदार कैच और बदल गई जीत

By: | Updated: 25 Apr 2014 05:39 AM
नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग में कल खेले गए मुकाबले में बस एक कैच ने पूरे मैच का नतीजा बदल कर रख दिया. आज तक क्रिकेट इतिहास में कम ही ऐसे मौके आए जब कोई टीम मैच के पहले ओवर से बैकफुट पर आ जाए और अंत तक मैच में कहीं नहीं दिखता हो लेकिन एक गेंद पूरे मैच को सिरे से पलट दे और हारी बाजी जीत में बदल जाए.

 

कल कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के बीच खेले गए मुकाबले में जब मैच के आखिरी ओवर क्या उस शानदार कैच से पहले तक आरसीबी की जीत पक्की थी पर केकेआर के क्रिस लिन ने बाउंड्री पर एबी डिविलियर्स का एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे क्रिकेट जानकारों ने अद्भुत करार दिया. शायद ही क्रिकेट प्रेमियों ने ऐसा शानदार कैच देखा होगा.

 

 

बेंगलूर को जीत के लिये इस ओवर में नौ रन बनाने थे मैदान पर सबसे भरोसेमंद और आईपीएल के धाकड़ प्लेयर एबी डिविलियर्स और एलबी मोर्केल थे. दोनों ने सिंगल के बदौलत पहले तीन गेंदों पर तीन रन बनाए. अब टीम को 3 बॉल पर 6 रन की दरकार थी.

 

विनय कुमार ने एक शॉर्ट गेंद फेंकी जिसे डिविलियर्स ने मिड विकेट पर उड़ा दिया. आरसीबी की टीम छक्के की उम्मीद में होंगे. हवा में जाती गेंद को लपकने के लिए क्रिस लिन पोजीशन में आने लगे. और इस दौरान वे लड़खड़ा कर गिर पड़े. वह मैदान पर घुटनों पर खड़े थे. गेंद का इंतजार कर रहे थे, जब गेंद उनके नजदीक आई उन्होंने बिजली की फूर्ती दिखाते हुए पीछे की ओर छलांग लगा दी और गेंद उनके हाथों में समा गई. फिर तो मैच का ही रूख बदल गया औऱ जीत ने पाला बदलते हुए केकेआर का दामन थाम लिया.

 

  

 

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ICC वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बने बुमराह और राशिद खान