IPL: दिल्ली के खिलाफ रैना का अर्धशतक, चेन्नई का चुनौतीपूर्ण स्कोर

IPL: दिल्ली के खिलाफ रैना का अर्धशतक, चेन्नई का चुनौतीपूर्ण स्कोर

By: | Updated: 21 Apr 2014 04:29 PM

अबु धाबी: सुरेश रैना के अर्धशतक और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की डेथ ओवरों की तीखी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ सात विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. रैना ने 41 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाये जबकि धोनी ने 15 गेंद पर 32 रन की धुआंधार पारी खेली.

 

दिल्ली को पहले ओवर में ही करारा झटका लगा क्योंकि उसकी तेज गेंदबाजी के अगुआ नाथन कोल्टर नाइल क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गये और फिर मैदान पर नहीं उतर पाये. दिल्ली की तरफ से जयदेव उनादकट सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 32 रन देकर तीन विकेट लिये. चेन्नई जब टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरा तो ब्रैंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ से पिछले मैच की तरह बड़ी साझेदारी की उम्मीद थी. जेपी डुमिनी ने मैकुलम का आसान कैच छोड़कर उन्हें जीवनदान दिया लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और अगली गेंद पर वह शार्ट थर्ड मैन पर कैच दे बैठे. मैकुलम केवल नौ रन ही बना पाये. इससे रन गति प्रभावित हुई और पावरप्ले में चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 34 रन था. कोल्टर नाइल के बाहर होने के बावजूद दिल्ली के गेंदबाजों ने पहले दस ओवरों में बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. स्मिथ किसी भी समय अपने तीखे तेवर नहीं दिखा पाये और आखिर में शाहबाज नदीम की आर्म बाल पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपने 29 रन के लिये 28 गेंद खेली जिसमें केवल तीन चौके शामिल हैं. 

 

रैना ने नदीम के इसी ओवर में पारी का पहला छक्का जड़ा और जब मुरली विजय अगला ओवर करने के लिये आये तो उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाकर तीन चौके लगाये.

 

बायें हाथ के इस बल्लेबाज के तेवर यहीं तक सीमित रहे क्योंकि आईपीएल में 20वां अर्धशतक पूरा करने के बाद वह जिम्मी नीशाम की गेंद हवा में लहरा गये जिसे विजय ने सीमा रेखा पर कैच कर दिया. धोनी ने 17वें ओवर में उनादकट की आखिरी दो गेंदों को छक्के और चौके लिये भेजकर स्कोर बोर्ड को गति दी. फाफ डु प्लेसिस (24) मोहम्मद शमी के अगले ओवर में छक्का जड़कर शुरूआत की लेकिन उनका अगला शाट विजय ने कैच में तब्दील कर दिया.

 

चेन्नई ने आखिरी तीन ओवरों में 42 रन बनाये लेकिन इस बीच उसने चार विकेट भी गंवाये. उनादकट ने 19वें ओवर में धोनी और रविंद्र जडेजा (7) तीन गेंद के अंदर आउट किया. मिथुन मन्हास पांच गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे. धोनी की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 3rd T20: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराते हुए भारत ने किया टी20 सीरीज पर कब्जा