IPL 8: धोनी की कप्तानी में शेर दिख रहे हैं CSK के सितारे

By: | Last Updated: Tuesday, 7 April 2015 3:17 PM
IPL

नई दिल्ली: आईपीएल सीज़न 8 की जंग कल 8 अप्रैल से शुरू होने वाली है. सभी टीमें अपनी पूरी ताकत और जोश के साथ विरोधियों के खिलाफ 47 दिन तक चलने वाली इस जंग के लिए कमरकस ली हैं. आईपीएल 8 शुरू होने से पहले एबीपी न्यूज़ आपके लिए लेकर आया है हर टीम के कुछ चुनिंदा खिलाड़ी जिनके कंधों पर रहेगा टीम का दारोमदार.

 

आईए इसी कड़ी में नज़र डालते हैं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर-

 

मैक्कुलम: मैक्कुलम की कप्तानी में न्यूज़ीलैंड की टीम क्रिकेट वर्ल्डकप के पाइनल तक बेहतरीन तरीके से पहुंची. मैक्कुलम ने अपनी टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमुका निभाई. मैक्कुलम ने 36 के औसत से 328 रन बनाए. वहीं आईपीएल में भी मैक्कुलम ने अब तक अच्छा खेल दिखाया है. उन्होनें आईपीएल के पिछले सीज़न में 405 रन बनाए थे.

 

मोहित शर्मा: हाल ही में क्रिकेट विश्वकप 2015 में बेहतरीन गेंदबाज़ी कर टीम इंडिया की गेंदबाज़ी को मजबूत करने वाले मोहित शर्मा चेन्नई टीम का हिस्सा हैं. उन्होनें विश्वकप में 24 के औसत से 13 विकेट झटके. पिछले सीज़न आईपीएल में मोहित ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 23 विकेट झटके थे. जिस वजह से उन्हें पर्पल कैप का खिताब भी मिला था.

 

आर अश्विन: भारतीय टीम की स्पिन कमाल संभालने वाले अश्विन ने विश्वकप में टीम के लिए बेश्कीमती गेंदबाज़ी करते हुए मूल्यवान 13 विकेट झटककर बल्लेबाज़ों पर नकेल भी कसी. वहीं अश्विन ने पिछले आईपीएल सीज़न में 16 विकेट झटके थे. चेन्नई उन पर बहुत अधिक निर्भर करेगी.

 

रविंद्र जडेजा: वर्ल्डकप 2015 में 9 विकतेट और आईपीएल के पिछले सीज़न में 19 विकेट और 146 रनों के साथ टीम में अपनी ज़रूरत का खूब एहसास करवाया है. जडेजा चेन्नई टीम की रीढ़ रहे हैं. इस सीज़न में अगर वो अच्छा करते हैं तो टीम जीत के दरवाज़े तक ज़रूर पहुंचेगी.

 

सुरेश रैना: हाल ही में शादी के बंधन में बंधे रैना ने वर्ल्डकप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 57 के औसत से 284 रन बनाए हैं. वहीं आईपीएल के पिछले सीज़न में रैना ने 40 के औसत से 523 रन बनाए थे. आईपीएल इतिहास में रैना सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी हैं.

 

महेंद्र सिंह धोनी: टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की काबीलियत पर किसी को शक नहीं है. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया हाल ही में विसव्कप 2015 के सेमीफाइनल तक का सफर तय कर आई है. वहीं चेन्नई को दो बार खिताब भी धोनी की कप्तानी में ही मिला है. धोनी ने आईपीएल के पिछले सीज़न में सुपर गेम दिखाते हुए 74 के औसत से 371 रन बनाए थे. इस बार भी वो ऐसा ही करिश्मा करना चाहेंगे.

 

फाफ डू प्लेसी: आईपीएल में चेन्नई के खिलाड़ी डू प्लेसी विश्वकप में साउथ-अफ्रीका के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. प्लेसी ने वर्ल्डकप में 63 के बेहतरीन औसत से 380 रन बनाए. वहीं पिछले सीज़न आईपीएल में उन्होनें 303 रन बनाए थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ?????? CSK Dhoni IPL IPL 8
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017