IPL 8: ऑस्ट्रेलियन और इंडियंस का मिला-जुला रूप है RR

By: | Last Updated: Tuesday, 7 April 2015 3:08 PM
IPL

स्टीव स्मिथ: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ राजस्थान टीम की असली ताकत है, पहले 4 मैचों में राजस्थान की कप्तान कर उन्हें अपनी कप्तानी और बल्लेबाज़ी के दम पर मैच जीतवाने वाले इस बल्लेबाज़ से राजस्थान को बहुत अधिक उम्मीदें हैं. स्मिथ इस समय बेहतरीन विश्वास के साथ बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. वो आईपीएल सीज़न 8 में अब तक खेली 5 पारियों में 35 के अच्छे औसत से 141 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होनें एक अर्धशतक भी लगाया है.

नई दिल्ली: आईपीएल सीज़न 8 की जंग कल 8 अप्रैल से शुरू होने वाली है. सभी टीमें अपनी पूरी ताकत और जोश के साथ विरोधियों के खिलाफ 47 दिन तक चलने वाली इस जंग के लिए कमरकस ली हैं. आईपीएल 8 शुरू होने से पहले एबीपी न्यूज़ आपके लिए लेकर आया है हर टीम के कुछ चुनिंदा खिलाड़ी जिनके कंधों पर रहेगा टीम का दारोमदार.

 

आईए इसी कड़ी में नज़र डालते हैं राजस्थान रॉयल्स की टीम पर-

 

अजिंक्ये रहाणे: तकनीरी रूप से टीम इंडिया के मौजूदा सबसे मजबूत बल्लेबाज़ों में से एक अजिंक्य रहाणे राजस्थान रॉयल्स के ओपनर हैं. विश्वकप 2015 में टीम के मिडिल ऑर्डर को रहाणे का ही सहारा था. वर्ल्डकप में रहाणे ने 34 के औसत से 208 रन बनाए थे. आईपीएल में रहाणे ने पिछले सीज़न 339 रन बनाए. वो राजस्थान टीम के कंसिस्टेंट बल्लेबाज़ हैं.

 

जेम्स फॉकनर: राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज़ जेम्स फॉकनर ने क्रिकेट विश्वकप 2015 के 6 मैचों में 10 विकेट झटके हैं. साथ ही उन्होनें कई मौको पर बल्लेबाज़ी में भी टीम के लिए अहम योगदान दिया. फॉकनर ने आईपीएल के पिछले सीज़न में बेहतरीन ऑल-राउंडर का रोल अदा करते हुए 45 के औसत से 141 रन और 11 विकेट भी झटके. फॉकनर एक फुल टाइम पैकेज हैं. जिनकी जगह टीम में बनती है.

 

शेन वाटसन: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ शेन वाटसन राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान हैं. राहुल द्रविड़ के विदा लेने के बाद टीम की कप्तानी वाटसन को सौपी गई. वाटसन ने हाल ही में वर्ल्डकप 2015 में 41 के औसत से ऑस्ट्रेलियाई मिडिल ऑर्डर को मजबूती देते हुए 208 रन बनाए. वहीं पिछले सीज़न आईपीएल में 13 मैचों में 240 रन बनाए थे और 7 विकेट भी झटके थे. वो बेहतरीन ऑल-राउंडर और विस्फोटक बल्लेबाज़ की श्रेणी में आते हैं.

 

स्टीवन स्मिथ: विश्वकप 2015 में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल बल्लेबाज़ स्टीवन स्मिथ राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं. स्मिथ ने विश्वकप में 67 के सुपर पावर औसत से 402 रन बनाए. वहीं आईपीएल 7 में स्मिथ ने 36 के औसत से 147 रन बनाए थे. स्मिथ का फॉर्म में होना राजस्थान टीम के लिए शुभ संकेत हैं. 

 

टिम साउदी: राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे साउदी विश्वकप में लगातार अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए 15 विकेट भी झटके हैं. हालांकि आईपीएल में साउदी को अभी खुद को साबित करना बाकी है. साउदी ने अभी तक खेले 3 मैचों में कोई विकेट हासिल नहीं किया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017