आ गया आईपीएल! भारत का सबसे रोमांचक क्रिकेट 'त्योहार'

By: | Last Updated: Wednesday, 11 March 2015 3:41 PM

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के समापन के साथ शेष दुनिया से भले क्रिकेट की खुमारी उतर जाए, लेकिन भारतीय प्रशंसकों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट के नए बुखार के साथ हाजिर रहेगा. भारतीय प्रशंसकों के क्रिकेट के इस बुखार को संगीतकार जोड़ी सलीम और सुलेमान मर्चेट का नया गीत ‘इंडिया का त्योहार’ नए रोमांच से भर देगा.

 

विश्व कप के मौजूदा सीजन में जहां ‘मौका’ विज्ञापन बेहद लोकप्रिय हो चुका है, वहीं आईपीएल के आठवें संस्करण के प्रसारकों सोनी मैक्स और सोनी सिक्स ने क्रिकेट के दीवानों के लिए नया कैंपेन ‘इसमें है दिलों का प्यार, ये है इंडिया का त्योहार’ लेकर आए हैं.

 

गीत के बारे में सलीम ने कहा, “भारत में किसी भी चीज में यदि देश का नाम जुड़ा हो तो वह बड़ी हो जाती है. हम इसी तरह का एक बेहद मशहूर गाना ‘चक दे! इंडिया’ कर चुके हैं. इस गीत से हमें देश के लिए क्रिकेट का एंथम बनाने में मदद मिली.”

 

सलीम ने आगे कहा, “जब हमें ‘इंडिया का त्योहार’ गीत बनाने के लिए कहा गया तो मेरे दिमाग यह एकदम से अटक गया, खासकर इसमें जुड़ा ‘इंडिया’ शब्द. अपने देश पर गीत बनाने का यह विचार बेहद शानदार है. आईपीएल अब हमारे लिए किसी पर्व का रूप ले चुका है.”

 

उन्होंने यह भी कहा कि एंथम बनाना “बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य है, वह भी खासकर आईपीएल के लिए.”

 

सलीम ने कहा, “यह बेहद कठिन था. लेकिन जिस रूप में यह बनकर तैयार हुआ है वह बेहद संतुष्टि प्रदान करने वाला है.”