IPL 2018: तय हुआ दिग्गज खिलाड़ियों का बेस प्राइस

IPL 2018: तय हुआ दिग्गज खिलाड़ियों का बेस प्राइस

क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए बाजार सजने की तैयारी में है. विश्व के कुल 1122 खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के ऑक्शन में अपने भाग्य को आजमाएंगे. खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होगी जिसमें पहली बार इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट भी शामिल होंगे.

By: | Updated: 13 Jan 2018 05:15 PM

क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए बाजार सजने की तैयारी में है. विश्व के कुल 1122 खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के ऑक्शन में अपने भाग्य को आजमाएंगे. खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होगी जिसमें पहली बार इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट भी शामिल होंगे. रूट के शामिल होने के बाद निश्चित तौर पर ऑक्शन में नया रोमांच पैदा होगा और हर फ्रेंचाइजी की नजर उन पर होगी.

आईपीएल काउंसिल की ओर से हर टीमों को खिलाड़ियों की लिस्ट दे दी गई है जिसमें 281 कैप्ड प्लेयर,838 अनकैप्ड प्लेयर और तीन खिलाड़ी एसोशिएट देश के हैं. भारत के कुल 778 खिलाड़ी नीलामी के लिए उपलब्ध होंगे.

आईपीएल की ओर से कैप्ड प्लेयरों के लिए बेस प्राइस के चार ऑपशन दिए हैं जो कि 50 लाख,1 करोड़, 1.5 करोड़ और 2 करोड़ के हैं. भारतीय क्रिकेट के कई दिग्गजों ने खुद को 2 करोड़ के बेस प्राइस में रखा है जिसमें गौतम गंभीर,हरभजन सिंह और युवराज सिंह भी शामिल हैं. गौतम गंभीर आईपीएल के शुरुआती तीन साल दिल्ली डेयरडेविल्स से खेलते दिए जिसके बाद उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने जोड़ा. केकेआर के साथ उनका सफर बेहद शानदार रहा और टीम को दो बार विजेता बनाया. लेकिन इस बार केकेआर ने उन्हें रिटेन नहीं किया.

दूसरी तरफ हरभजन सिंह आईपीएल के उन खिलाड़ियों में शामिल रहे जिन्हें पहले सीजन से 10 सीजन तक एक ही टीम से खेलते देखा गया लेकिन अब मुंबई इंडियंस ने उनसे नाता तोड़ लिया है.

कभी आईपीएल के सबसे मंहगे खिलाड़ी बनने वाले युवराज सिंह ने भी अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रखी है. युवराज 10 सीजन में कुल पांच टीम से खेल चुके हैं. इनके अलावा भारतीय वनडे और टी 20 टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल, टी 20 के सबसे धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल, टी 20 एक्स्पर्ट ड्वाइन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड के साथ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम ने भी खुद को सबसे बड़े बेस प्राइस में रखा है.

वहीं बीसीसीआई द्वारा पांच महीने के लिए बैन किए युसूफ पठान ने खुद को 75 लाख के बेस प्राइस में रखा है. एक समय केकेआर ने इनके लिए करोड़ों खर्च किए थे. वहीं पिछले आईपीएल में अन सोल्ड रहने वाले इरफान पठान 50 लाख के बेस प्राइस के साथ ऑक्शन में दिखेंगे.




फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: IPL 2018: तय हुआ दिग्गज खिलाड़ियों का बेस प्राइस
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story RCBvDD: एबी डीविलियर्स के तूफान में उड़ी दिल्ली को 6 विकेट से मिली हार