MIvsCSK: किशन और सूर्यकुमार की पारी से संभला मुंबई, चेन्नई के सामने 166 का लक्ष्य

MIvsCSK: किशन और सूर्यकुमार की पारी से संभला मुंबई, चेन्नई के सामने 166 का लक्ष्य

वानखेड़े में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने 4 विकेट खोकर 165 रन बनाए

By: | Updated: 07 Apr 2018 09:45 PM

वानखेड़े में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने 4 विकेट खोकर 165 रन बनाए. मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव (43 रन 29 गेंद), इशान किशन (40 रन 29 गेंद) और क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 41 रनों की तूफानी पारी खेली.

मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर तक टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाज गंवा दिए.

मुंबई इंडियंस को तीसरे ओवर में ही पहला झटका लगा. टीम के लिए सनसनी कहे जाने वाले एविन लुईस बिना कोई रन बनाए दीपक चहर की गेंद पर LBW हो कर पवेलियन लौट गए. लुईस आईपीएल इतिहास में डीआरएस के द्वारा आउट करार दिए जाने पहले खिलाड़ी बने.

सरप्राइज को खत्म करते हुए कप्तान रोहित शर्मा(15) ने खुद सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई. उन्होंने वाटसन की गेंद पर आईपीएल 11 का पहला छक्का लगाया. लेकिन दो गेंद बाद 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दो विकेट गिरने के कारण टीम की रफ्तार कम हुई और 6 ओवर में सिर्फ 39 रन बने.

दो विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने मोर्चा संभाला और 8वें ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी.

इशान ने 11वें ओवर में पहली बार गेंदबाजी करने आए इमरान ताहिर का छक्के और चौके के साथ स्वागत किया. इसके बाद गेंदबाजी पर आए ब्रावो का स्वागत सूर्यकुमार यादव ने हैट-ट्रिक फोर के साथ किया. वो 43 रन(29 गेंद) की तूफानी पारी खेलने के बाद शेन वाटसन की गेंद पर हरभजन के हाथों बाउंड्री पर लपके गए.15वें ओवर में टीम को चौथा झटका लगा, 29 गेंद पर 40 रनों की पारी खेलने के बाद इशान किशन भी चलते बने. उन्हें इमरान ताहिर ने ही आउट किया.

अंतिम के ओवर में पांड्या ब्रदर्स ने तेज गति से रन बनाने की कोशिश की. दोनों ने अंतिम के पांच ओवर में क्रुणाल ने 22 गेंद में 41 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली तो हार्दिक के बल्ले से 20 गेंद पर 22 रन आए. चेन्नई की ओर से मार्क वुड सबसे मंहगे गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में 49 रन लुटाए. चेन्नई की ओर से शेन वाटसन ने सबसे अधिक 2 जबकि दीपक और इमरान ने एक एक विकेट लिए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: MIvsCSK: किशन और सूर्यकुमार की पारी से संभला मुंबई, चेन्नई के सामने 166 का लक्ष्य
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story IPL 2018, KXIP vs SRH: गेल की तूफानी पारी से जीता पंजाब, 15 रन से हैदराबाद को मिली हार