MI vs RCB: मुंबई इंडियंस की हो सकती है धमाकेदार वापसी, इन आंकड़ों के सामने पूरी तरह फेल है विराट की सेना

MI vs RCB: मुंबई इंडियंस की हो सकती है धमाकेदार वापसी, इन आंकड़ों के सामने पूरी तरह फेल है विराट की सेना

आईपीएल 2018 सीज़न 11 का आगाज़ हो चुका है. सभी टीमें तकरीबन अपने 3-3 मैच खेल चुकी है और अच्छा प्रदर्शन कर रही है. पॉइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सबसे उपर है.

By: | Updated: 17 Apr 2018 01:00 PM

नई दिल्ली: आईपीएल 2018 सीज़न 11 का आगाज़ हो चुका है. सभी टीमें तकरीबन अपने 3-3 मैच खेल चुकी है और अच्छा प्रदर्शन कर रही है. पॉइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सबसे उपर है. वहीं डिफैंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस 3 हार के साथ सबसे नीचले पाएदान पर मौजूद है. मुंबई की टीम का चौथा मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ है.

टूर्नामेंट में आरसीबी की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही है. तीन मैचों में आरसीबी को दो में हार जबकि एक जीत में मिली है. वहीं वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में मुंबई की टीम अपने हार के क्रम को तोड़ सकती है.

आंकड़े को देखें तो यहां मुंबई का पलड़ा भारी नजर आता है. पिछले दो सीज़न से बैंगलोर की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है. वहीं मुंबई इंडियंस का जीत- हार का रेशियो विरोधी टीम के मुकाबले काफी अच्छा रहा है.

मुंबई इंडियंस और आरसीबी की टीम आईपीएल में 21 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं. इन 21 मुकाबलों में मुंबई ने 13 मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सिर्फ 8 मैच ही जीत सकी है. मुंबई की टीम उलटफेर के लिए जानी जाती है ऐसे में कोशिश ये होगी कि चौथे मैच में हार के क्रम को रोक सकती है.

क्या है दोनों टीमों की कमजोरी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में विराट की टीम का पेस अटैक पूरी तरह नाकाम रही, जिसे देखते हुए विराट की सेना को सोच विचार करने की जरूरत है क्योंकि मुंबई इंडियंस के पास एक मजबूत बैटिंग लाइनअप है. उमेश यादव जिन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी, लेकिन शुरूआती ओवरों में वो महंगे साबित हुए थे और 4 ओवरों में ही 59 रन लुटा दिए.

अगर मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस की बैटिंग आईपीएल सीज़न 11 में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है. सूर्यकुमार यादव को ऊपर खिलाने का प्लान मुंबई के लिए कारगार रहा लेकिन अंत तक जाते जाते टीम का मोमेंटम खराब हो गया. तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी अभी तक अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं.

मुंबई के लिए आखिरी ओवर का बैड लक

मुंबई इंडियंस के अगर इस सीज़न के प्रदर्शन को देखा जाए, तो पिछली बार की चैंपियन मुंबई का प्रदर्शन इस बार कुछ खास नहीं रहा है. अभी तक मुंबई तीन मैच खेल चुकी है और तीनों मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है. लेकिन इन मुकाबलों में जो सबसे बड़ी बात मुंबई इंडियंस के लिए देखी गई वो ये थी कि ये तीनों मुकाबले काफी करीब रहें और 19वें ओवर में ही मैच का नतीजा आ सका. लेकिन इतिहास गवाह है कि अपने शुरूआती मैचों को हारने के बाद मुंबई ने हमेशा दमदार वापसी की है और आईपीएल खिताब को अपने नाम किया है.

 

 

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: MI vs RCB: मुंबई इंडियंस की हो सकती है धमाकेदार वापसी, इन आंकड़ों के सामने पूरी तरह फेल है विराट की सेना
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story MI vs SRH: हैदराबाद के गेंदबाजों का कमाल, 118 के जवाब में 87 पर किया मुंबई को ढेर