IPL 2018: पहले मुकाबले में इस टीम के साथ उतरेगी चेन्नई सुपरकिंग्स ?

IPL 2018: पहले मुकाबले में इस टीम के साथ उतरेगी चेन्नई सुपरकिंग्स ?

भारत में क्रिकेट का त्योहार माने जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग नए सीजन में दो पुरानी टीमों की वापसी के साथ धूम मचाने के लिए तैयार है. सीजन-11 का पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

By: | Updated: 07 Apr 2018 03:45 PM

IPL 2018: भारत में क्रिकेट का त्योहार माने जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग नए सीजन में दो पुरानी टीमों की वापसी के साथ धूम मचाने के लिए तैयार है. सीजन-11 का पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम बैन के बाद आईपीएल में दो साल बाद वापसी कर रही है. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में सीएसके के लिए वापसी करना आसान नहीं रहेगा.

कप्तान धोनी के साथ टीम के पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख कभी भी पलट सकते हैं लेकिन फिर भी पहले मुकाबले के लिए धोनी को प्लेइंग इलवेन चुनने में मशक्कत करनी पड़ सकती है. आइए जानते हैं पहले मुकाबले के लिए वाह क्रिकेट की सीएसके का प्लेइंग इलेवन क्या होगा.

कप्तान धोनी के सामने सबसे बड़ी और पहली चुनौती ओपनिंग जोड़ी को लेकर है. टीम के पास मुरली के विजय के रुप में एकमात्र भारतीय ओपनर बल्लेबाज हैं. विजय के साथ धोनी के पास ओपनिंग के लिए इकलौता विकल्प सैम बिलिंग्स बचते हैं जो टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं.

तीसरे नंबर पर सीएसके के सबसे सफल खिलाड़ी रहे सुरेश रैना बल्लेबाजी करने आएंगे. टीम इंडिया में वापसी के साथ ही सुरेश रैना अच्छे लय में चल रहे हैं ऐसे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर धोनी परेशान नहीं होंगे.

चौथे नंबर पर कप्तान धोनी खुद को प्रमोट कर सकते हैं. इससे पहले टीम के कोच स्टिफन फ्लेमिंग ने भी टीम में धोनी की भूमिका को लेकर कहा था कि वे फिनिशर के तौर पर नहीं बल्कि उपर बल्लेबाजी कर टीम को अपना योगदान देंगे.

पांचवे नंबर टीम के पास के दो-दो खिलाड़ी मौजूद हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटशन और साउथ अफ्रीका के फाफ डुप्लेसी हैं अब देखना ये होगा कि प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलती है. हाल के प्रदर्शन को ध्यान में रखे तो दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वॉटशन ने बिग बैश लीग में अपनी बल्लेबाजी से कई धमाकेदार पारी खेली है जबकि डुप्लेसी ने छोटे फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. हालांकि पहले मुकाबले में वॉटसन के खेलने की उम्मीद अधिक है क्योंकि डुप्लेसी कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल कर सीएसके के साथ जुड़े ऐसे में टीम उन्हें आराम दे सकती है.

छठे नंबर टीम केदार जाधव को मौका दे सकती है. जाधव सीएसके के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं. बल्लेबजी में मजबूती के साथ ही जाधव टीम के पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

सीएसके की बल्लेबाजी क्रम बहुत ही मजबूत लग रही है. सातवें स्थान पर वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. ब्रावो दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक हैं.

ब्रावो के बाद टीम के लिए आठवें नंबर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करने आ सकते हैं. घरेलू सीजन में जडेजा ने बल्ले से शानदार खेल दिखाया है और उनमें बल्लेबाजी का अच्छी खासी क्षमता है.

निचले क्रम में टीम के लिए शार्दुल ठाकुर को हरभजन से पहले मौका मिल सकता है. हालांकि हरभजन ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए कई बल्लेबाजी के दौरान उलटफेर कर चुके हैं.

आखिरी पाएदान तेज गेंदबाज लुंगी एनगीडी को मौका दिया जा सकता है.

 

 

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: IPL 2018: पहले मुकाबले में इस टीम के साथ उतरेगी चेन्नई सुपरकिंग्स ?
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story KXIP vs SRH: गेल की शतकीय पारी के साथ किंग्स ने दर्ज की तीसरी जीत, सनराइजर्स को मिली पहली हार