SRHvsRR: हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

SRHvsRR: हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के चौथे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के होम ग्राउंड राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है.

By: | Updated: 09 Apr 2018 07:45 PM

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के चौथे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के होम ग्राउंड राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है.

दोनों ही टीम को सीजन शुरू होने से पहले अपने कप्तान बदलने पड़े थे. दोनों ही टीम के कप्तान ऑस्ट्रेलियाई थे. स्टीव स्मिथ के हाथों में राजस्थान की कमान थी तो डेविड वार्नर हैदराबाद की कप्तानी कर रहे थे लेकिन बॉल टेम्परिंग मामले में फंसने के बाद दोनों को एक साल के लिए बैन कर दिया गया.

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे राजस्थान की कप्तानी कर रहे हैं तो तो वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैदराबाद की अगुवाई करेंगे. दो साल के बैन के बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स ने ऑक्शन में दिल खोल कर बोली लगाई और सीजन के दो सबसे महंगे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए जहां 12.50 करोड़ की बोली लगाई तो बाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनाटकट के लिए 11.50 करोड़ रुपये खर्च किए. अब देखना होगा कि दो महंगे खिलाड़ी टीम के जीत में कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

हैदराबाद के इस मैदान पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का चलन रहा है. लेकिन दोनों ही टीम लक्ष्य का पीछा करना चाहती थी.

विदेशी खिलाड़ी - राजस्थान रॉयल्स ने अपने चार विदेशी खिलाड़ी में बेन स्टोक्स, जोस बटलर, डार्सी शॉर्ट और बेन लॉगलिन को शामिल किया है तो वहीं हैदराबाद में केन, बिली स्टान्लेक, राशिद खान और शाकिब अल हसन को शामिल किया है.

हैदराबाद की टीम -  केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, शाकिब अल हसन, ऋद्धिमान साहा, राशीद खान, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टेनलक, सिद्धार्थ कौल

राजस्थान की टीम - अजिंक्य रहाणे (सी). डी 'अर्सी शॉर्ट, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, जोस बटलर, कृष्णप्पा गोथम, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट,बेन लॉघलिन

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: SRHvsRR: हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बार्सिलोना के लियोनल Messi को पसंद है वीडियो गेम्स तो वहीं Ronaldo को लुभाती हैं रेसिंग कारें