IPL 7: जो दिला सकते हैं कोलकाता को दूसरी जीत

By: | Last Updated: Sunday, 1 June 2014 11:22 AM

नई दिल्लीः गौतम गंभीर के नेतृत्व में कोलकाता का रोड टू फाइनल किसी चमत्कार से कम नहीं रहा है. जिस तरह से शुरूआती मुकाबले में कप्तान और टीम का प्रदर्शन था उससे कोई भी नहीं कह सकता था कि कोलकाता यहां तक पहुंच जाएगी. लेकिन टीम ने बाद में जीत के लय में लौटी और फिर कमाल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल का टिकट कटाया.

 

कोलकाता के लिए सबसे बड़ी बात यह रही कि उसने अपने अधिकतर मुकाबले अपने घर में खेले और जीते. कप्तान गौचम गंभीर भी फॉर्म में लौट आए हैं तो वहीं यूसुफ पठान की वो पारी कौन भूल सकता है जो उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली थी. इनके अलावा कई खिलाड़ी अपनी टीम को दूबारा कप जीतने में खासा योगदान दे सकते हैं, तो आइए डालते हैं नजर कोलकाता के चमकते सितारों पर.

 

 

 

रॉबिन उथप्पा

कोलकाता के लिए रॉबिन उथप्पा किसी लॉटरी से कम नहीं हैं. शुरूआती असफलताओं को पीछे छोड़ते हुए उथप्पा ने बल्ले से वो खेल दिखाया कि अच्छे-अच्छे चकित रह गए. उथप्पा ने अब तक 47.78 के औसत से 655 रन बनाए हैं. वे जबरदस्त फॉर्म में है और उन्होंने केकेआर की जीत में लगातार अपनी भूमिका निभाई है.

 

 

 

यूसुफ पठान

इस पूरे सीजन में यूसुफ का बल्ला शांत सा रहा लेकिन 72 रन की शानदार पारी खेलने के बाद अब कोई भी गेंदबाज इनको गेंद डालने से पहले दो बार सोचेगा जरूर. पठान ने अभी तक अपनी 11 पारियों में 232 रन बनाए हैं. पठान ने 15 गेंदों पर अर्धशतक बनाकर आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी बनाया है.

 

 

 

गौतम गंभीर

पहले तीन मैचों में पहली गेंद पर पवेलियन का रास्ता देखने वाले गंभीर ने बाद के मैचों में तीन अर्धशतक सहित 312 रन बना लिए हैं. अगर फाइनल में एक बार फिर गंभीर अपने पूराने रंग में दिखे तो कोलकाता को बड़े स्कोर से कोई नहीं रोक सकेगा.

 

कोलकाता की जीत की बात करें तो टीम की जीत में गेंदबाजों का बोलबाला रहा है. पंजाब के लिए सबसे बड़ा खतरा और कोलकाता की सबसे बड़ी मजबूती गेंदबाजी ही है. उसमें भी सबसे ज्यादा खौफ किसी का है तो वो हैं

 

सुनील नरेन

इस करिश्माई गेंदबाज के गेंद को समझना सबके बस की बात नहीं. हर सीजन में नरेन ने बल्लेबाजों को परेशान किया है. इस बार भी नरेन अपने जादू के साथ बरकरार हैं. नरेन ने 15 मैचों में 20 विकेट लेकर अपने विरोधियों की बत्ती गुल कर दी है. नरेन पर्पल कैप से तीन विकेट दूर हैं और कोलकाता टीम के साथ-साथ हर क्रिकेट प्रेमी को उम्मीद होगी की नरेन के हाथ में आईपीएल का कप हो और सर पर पर्पल कैप.

 

इसके अलावा साकिब अल हसन, मोर्ने मोर्कल और पीयूष चावला भी उन गेंदबाजों में शामिल हैं जो मैच को पलट सकते हैं. पंजाब के मैक्सवेल को तो चावला से ज्यादा सतर्क रहना होगा क्योंकि लेग स्पिनरों ने मैक्सवेल को इस सीरीज में ज्यादा परेशान किया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL 7: जो दिला सकते हैं कोलकाता को दूसरी जीत
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017