IPL 8: मैदान के बाहर के विवादों को भुलाकर जीत के साथ आगाज करने उतरेंगे चेन्नई सुपर किंग्स

By: | Last Updated: Wednesday, 8 April 2015 7:58 AM
IPL 8_IPL_Chennai Super Kings_Mahendra Singh Dhoni_Suresh Raina_

चेन्नई: आईपीएल की सबसे कामयाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर कल दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इस टी20 क्रिकेट लीग के अपने पहले मैच में जीत के साथ आगाज करने के इरादे से उतरेगी.

 

चेन्नई सुपर किंग्स स्पाट फिक्सिंग के आरोपों से घिरी रही जिसके टीम प्रिंसिपल गुरूनाथ मयप्पन को पिछले साल उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित जांच समिति ने कसूरवार ठहराया था.

 

आईपीएल के पिछले सात सत्र में हमेशा सेमीफाइनल में पहुंची चेन्नई टीम लगातार चार फाइनल खेल चुकी है और दो खिताब अपने नाम किये हैं.

 

इस बार भी महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तान और कोच स्टीफन फ्लेमिंग के मार्गदर्शन में टीम कामयाबी की बुलंदियों को छूना चाहेगी. उसका इरादा खिताब जीतकर अपने आलोचकों का मुंह बंद करने का भी होगा.

 

टीम के प्रमुख खिलाड़ी लगभग वही है लेकिन टीम ने इस बार इरफान पठान, माइकल हसी , काइल एबोट और राहुल शर्मा को भी खरीदा है.

 

विश्व कप में शानदार फार्म में रहे न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ पारी का आगाज करेंगे. मध्यक्रम में सुरेश रैना, हसी, धोनी, ड्वेन ब्रावो हैं जबकि निचले क्रम पर रविंद्र जडेजा और आर अश्विन जैसे हरफनमौला हैं.

 

गेंदबाजी में चेन्नई के पास जडेजा और अश्विन जैसे स्पिनर हैं जबकि तेज आक्रमण का दारोमदार काइल एबोट, मैट हेनरी और मोहित शर्मा संभालेंगे.

 

दूसरी ओर पिछली बार अंकतालिका में सबसे नीचे रही दिल्ली डेयरडेविल्स की लगभग पूरी टीम नयी है. उसने भारतीय टीम से बाहर युवराज सिंह को रिकार्ड 16 करोड़ रूपये में खरीदा है

 

पिछले दो सत्रों में सबसे कमजोर रही दिल्ली टीम की उम्मीदें युवराज पर टिकी होंगी. युवराज के अलावा उसने 36 बरस के तेज गेंदबाज जहीर खान को भी खरीदा जो भारतीय टीम में आखिरी बार वापसी की कोशिशों में जुटे हैं.

 

जेपी डुमिनी की कप्तानी वाली टीम के पास पारी की शुरूआत के लिये दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज किंटोन डिकाक और मयंक अग्रवाल हैं. इनके बाद डुमिनी, युवराज, केदार जाधव और एल्बी मोर्कल उतरेंगे.

 

युवराज और श्रीलंका के हरफनमौला एंजेलो मैथ्यूज के रूप में दिल्ली के पास एक्स फैक्टर भी है.

 

श्रीलंकाई कप्तान हालांकि कल का मैच नहीं खेल सकेंगे क्योंकि तमिलनाडु सरकार ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा रखा है.

 

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर विश्व कप के शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे. उनका साथ देने के लिये जहीर और मोहम्मद शमी हैं.

 

कागजों पर टीम मजबूत लग रही है लेकिन देखना यह है कि मैदान पर एक ईकाई के रूप में वे अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं या नहीं.

 

यह भी पढ़ें:

 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL 8_IPL_Chennai Super Kings_Mahendra Singh Dhoni_Suresh Raina_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017