कोलकाता में होगा IPL-8 का उद्घाटन समारोह

By: | Last Updated: Wednesday, 1 April 2015 1:59 PM

कोलकाता: कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में सात अप्रैल को उद्घाटन समारोह के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण का आगाज हो जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इसकी घोषणा की.

 

उद्घाटन समारोह अगले मंगलवार को शाम 7.30 बजे शुरू होगा तथा इसमें बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार अपनी-अपनी प्रस्तुतियां देंगे. हालांकि कलाकारों के नाम की अभी घोषणा नहीं की गई है.

 

बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने बुधवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा, “उद्घाटन समारोह में प्रस्तुतियां देने वाले कलाकारों के नामों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी.”

 

उद्घाटन समारोह के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री बुधवार शाम पांच बजे से शुरू हो जाएगी. टिकटों की न्यूनतम कीमत 200 रुपये रखी गई है, जबकि बॉक्स ऑफिस के टिकटों की बिक्री अभी शुरू नहीं की गई है, जिसे जल्द ही शुरू किया जाएगा.

 

आईपीएल-8 का आयोजन आठ अप्रैल से 24 मई तक होगा, तथा मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच कोलकाता में आठ अप्रैल को होने वाले मैच से इसकी शुरुआत होगी.

 

फैन पार्क के जरिये प्रशंसकों तक पहुंचेगा आईपीएल

 

आईपीएल से नये लोगों विशेषकर परिवारों को जोड़ने की मुहिम के तहत बीसीसीआई इस सत्र में देश भर में फैन पार्क पर निवेश करेगा. इस सत्र में जिन 12 स्थानों पर मैचों का आयोजन किया जाएगा उनके अतिरिक्त आईपीएल 2015 आईपीएल फैन पार्क के जरिये भारत भर के 15 शहरों में ले जाया जाएगा.

 

इसमें दोस्त और परिवार सार्वजनिक स्थल पर आईपीएल मैच देखने का लुत्फ उठा पाएंगे. इनमें से प्रत्येक शहर के दस हजार से अधिक प्रशंसकों को टूर्नामेंट के दौरान सप्ताहांत में स्टेडियम जैसा अनुभव मिलेगा क्योंकि मैचों का प्रसारण बड़ी स्क्रीन पर किया जाएगा.

 

प्रवेश निशुल्क होगा और यह पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा. यहां खान पान के स्टाल और संगीत की व्यवस्था होगी और ऐसे में प्रशंसकों को स्टेडियम जैसे माहौल का अहसास कराया जाएगा. महिलाओं और बच्चों के लिये अलग से व्यवस्था भी होगी.

 

प्रत्येक स्थान पर सभी आठों फ्रेंचाइजी टीमों के मैचों का प्रसारण किया जाएगा जिससे कि प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीम और खिलाड़ियों के मैच देख सकें. आईपीएल फैन पार्क मैच शुरू होने से दो से चार घंटे पहले खोल दिये जाएंगे. स्थलों का चयन दर्शकों विशेषकर परिवारों की पहुंच को ध्यान में रखकर और प्रसारण सहयोगी सोनी मैक्स के सहयोग से किया जाएगा.

 

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘‘टी20 हमें खेलों को नये स्थलों पर ले जाने का बहुत अच्छा मंच प्रदान करता है. गर्मियों के महीनों में फैनपार्क परिवारों के लिये बाहर मनोरंजन का शानदार मौका प्रदान करेंगे. आईपीएल फैन पार्क का लक्ष्य उन लोगों के लिये मैच स्थल तैयार करना है जो स्टैडियम में आकर क्रिकेट मैच नहीं देख पाते हैं. ’’

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL-8_OPENING ceremony
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017