सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद टीम इंडिया पर क्या असर पड़ेगा?

By: | Last Updated: Thursday, 22 January 2015 5:46 PM
IPL Scam-N. Srinivasan

नई दिल्ली: विश्व कप में सिर्फ 23 दिन ही बचे है और इसके पहले भारतीय क्रिकेट में मानों एक बड़ा सा भूचाल आ गया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में  चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स से जुड़े राज कुंद्रा को सट्टेबाजी में शामिल होने का दोषी पाया है.

 

अब दोनों टीमों पर खतरे की तलवार लटक रही है. इन दोनों टीमों के 6 खिलाड़ी टीम इंडिया की तरफ से विश्व कप में खेल रहे हैं, सवाल ये है कि इस भूचाल से टीम इंडिया पर क्या असर पड़ेगा.

 

टीम इंडिया के कप्तान के अलावा धोनी एक भूमिका और निभाते हैं और वो है चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान की. धोनी के अलावा आर अश्विन, रवींद्र जाडेजा, सुरेश रैना भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. क्या ये खिलाड़ी अब पहले की तरह खेल पाएंगे?

 

इसी तरह राजस्थान रॉयल्स के दो खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और स्टुअर्ट बिन्नी भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. धोनी इंड़िया सीमेंट्स में वाइस प्रेसीडेंट हैं कहा जाता है कि उन्होंने मयप्पन के बचाव में मुदगल कमेटी के सामने बयान दिया था.

 

वक्त का खेल ऐसा है कि इन 6 खिलाड़ियों की किस्मत गुरूनाथ मय्प्पन और राज कुंद्रा के साथ जुड़ गई है. मयप्पन और कुंद्रा को सुप्रीम कोर्ट ने सट्टेबाजी में शामिल होने का दोषी पाया है.

 

सुप्रीम कोर्ट ने चीफ जस्टिस आर एम लोढा के नेतृत्व में तीन सदस्यों का पैनल बना दिया है जो मयप्पन और कुंद्रा की सजा तय करेगा. साथ ही ये पैनल तय करेगा कि धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और कुंद्रा की टीम राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में खेल पाएंगी या नहीं. इसके अलावा मुदगल कमेटी ने जो 13 नाम सीलबंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को दिए थे उनमें कई खिलाड़ियों का भी नाम है.

 

भारतीय क्रिकेट पर स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी की काली छाया मंडरा रही है. सवाल सिर्फ इतना है कि इस पूरे मामले और इससे जुड़ी खबरों का विश्व कप की तैयारियों में लगे हमारे खिलाड़ियों के खेल पर क्या असर होगा?

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL Scam-N. Srinivasan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket India IPL n srinivasan Scam team
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017