IPL स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत समेत सभी खिलाड़ी बरी

By: | Last Updated: Saturday, 25 July 2015 11:28 AM
ipl spot fixing

नई दिल्लीः आईपीएल-6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने तीनों क्रिकेटर एस श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण समेत सभी आरोपियो को आरोपों से मुक्त कर दिया. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एस श्रीसंत, अजीत चंदीला, अंकित चव्हाण समेत अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम और छोटा शकील को भी आरोपी बनाया गया था. मामले में कुल 42 आरोपी थे जिनमे से 36 को गिरफ्तार किया गया था जिनको बाद में अदालत ने ज़मानत दे दी थी वहीं दाऊद और छोटा शकील समेत 6 आरोपी फरार थे.

 

इससे पहले अदालत में आरोपों को लेकर हुई बहस के दौरान दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया था की आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में दाऊद इब्राहिम शामिल था वो दुबई से पैसा लगवाता था और वो पैसा बुकीज़ यानी की सटोरियों के ज़रिये आईपीएल में लगाया जाता था.

 

दिल्ली पुलिस ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में 500 से ज़्यादा पन्नों की चार्जशीट दायर की थी और कुल 5000 पन्नों से ज़्यादा के सबूत पेश किय थे. इतना ही नहीं दाऊद की आवाज़ का एक टेप भी अदालत में सबूत के तौर पर पेश किया गया था. लेकिन आज आये अदालत के आदेश में सभी आरोपियों को आरोप मुक्त कर दिया क्योंकि अदालत ने प्रथमदृष्ट्या दिल्ली पुलिस के आरोपों को सही नहीं पाया.

 

हालांकि सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने अदालत में दलील देते हुए लोढ़ा कमिटी की रिपोर्ट का भी ज़िक्र किया और कहा की उस रिपोर्ट में कई ऐसे तथ्य सामने आये जो पहले नहीं थे लिहाज़ा अदालत उन तथ्यों को भी ध्यान में रखे. लेकिन अदालत ने अपने आदेश में दिल्ली पुलिस की इस दलील को भी दर किनार कर दिया.

 

जिस दौरान अदालत ने आरोपियों को आरोप मुक्त किया उस दौरान कोर्टरूम के अंदर मौजूद श्रीसंत रो पड़े. अदालत के आदेश के बाद उन्होंने एबीपी न्यूज़ से ख़ास बातचीत करते हुए कहा की उन्हें पूरा यकीन था कि वो एक दिन बरी हो जाएंगे. इसके लिए अदालत और ऊपर वाले का शुक्रिया अदा किया और कहा की अब मैं एक बार फिर से अपनी ट्रेनिंग शूरू कर सकूंगा और मुझे उम्मीद है कि बीसीसीआई की तरफ से भी मुझे इसकी इजाजत मिलनी चाहिए.

 

इसी तरह से मामले के सह आरोपी अजीत चंदीला ने कहा कि यह मेरे और मेरे परिवार के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था. इस फैसले से मुझे काफी खुशी हुई है और मैं काफी राहत महसूस कर रहा हूं. वहीँ क्रिकेटर अंकित चव्हाण ने कहा की अदालत के इस फैसले से मुझे और मेरे परिवार को काफी राहत मिली है. अब मैं एक बार फिर क्रिकेट में वापसी की कोशिश करूंगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ipl spot fixing
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017