IPL में दो साल के लिए पुणे और राजकोट की टीमों की नई एंट्री

By: | Last Updated: Tuesday, 8 December 2015 9:26 AM
IPL to have two new teams from Pune and Rajkot

नई दिल्ली: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आज दो नई टीमों का एलान किया गया. ये दो नई टीमें पुणे और राजकोट की होंगी. पुणे टीम को कोलकाता के उद्योगपति संजीव गोयनका ने 20 करोड़ में खरीदा है. वहीं मोबाइल कंपनी इंटेक्स राजकोट की मालिक बनी है.

 

इंटेक्स दो साल के लिए BCCI को 16 करोड़ देगी. दोनों नई टीमों अगले दो साल के लिए आईपीएल का हिस्सा होंगी. इसके बाद चेन्नई और राजस्थान की टीमें वापस आ जाएंगी.

 

आज हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में बीसीसीआई के अध्यक्ष शशांक मनोहर, सचिव अनुराग ठाकुर और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने हिस्सा लिया.

 

आईपीएल सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग केस में जस्टिस लोढ़ा कमेटी ने जुलाई में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का बैन लगाया था. अक्टूबर में हुई बीसीसीआई की मीटिंग में दोनों टीमों पर बैन बरकरार रखा गया था. इनकी जगह दो नई टीमों को दो साल के लिए आईपीएल में जगह देने का फैसला हुआ. आपको बता दें अभी चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों को लेकर स्थिति साफ नहीं है.

 

इसके बाद बीसीसीआई इन दो नई टीमों के लिए टेंडर जारी किया था. आईपीएल 2016 और 2017 में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की जगह दो टीमों के लिए 10 से ज़्यादा कंपनियों ने बोली लगाई है. बताया जा रहा है कि इन दो नई टीमों के लिए स्टार इंडिया, वोडाफोन, वीडियोकॉन और एनडीटीवी जैसी कंपनियां ने टेंडर भरे थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL to have two new teams from Pune and Rajkot
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017