IPL VERDICT: टीम के बैन होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई, किवी खिलाड़ी असमंजस में

By: | Last Updated: Thursday, 16 July 2015 3:32 PM
ipl verdict: no clue for rr and csk outsider

मेलबर्नः न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीफेन फ्लेमिंग ने उम्मीद जताई है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो टीमों के निलंबन के कारण प्रभावित खिलाड़ियों के हितों को ध्यान में रखा जाएगा. गौरतलब है कि आईपीएल सट्टेबाजी एवं स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जस्टिस आर. एम. लोढ़ा समिति ने मंगलवार को आईपीएल की दो फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो वर्ष के लिए निलंबित कर दिया.

 

फ्लेमिंग लंबे समय से सुपर किंग्स के कोच हैं. दोनों टीमों पर लगे निलंबन के साथ ही फ्लेमिंग और ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ियों के भविष्य पर अनिश्चितता बनी हुई है.

 

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, शेन वाटसन, जेम्स फॉल्कनर, केन रिचर्डसन और बेन कटिंग आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़े हुए हैं. इसके अलावा न्यूजीलैंड के टिम साउदी भी रॉयल्स के लिए ही खेलते हैं.

 

वहीं सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले विदेशी खिलाड़ियों में आस्ट्रेलिया के माइक हसी, एंड्र टाई तथा न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्लम और मैट हेनरी का भविष्य भी अधर में चला गया है.

 

फ्लेमिंग को चिंता है कि कहीं इन दोनों टीमों का भी भविष्य वैसा ही न हो जैसा इससे पहले कोच्ची टस्कर्स (2011), डेक्कन चार्जर्स (2012) और पुणे वॉरियर्स (2013) के साथ हुआ.

 

न्यूजीलैंड के रेडियो चैनल ‘न्यूजटॉकजेडबी’ ने बुधवार को फ्लेमिंग के हवाले से कहा, “कुछ खिलाड़ियों को अभी भी अपने पैसों का इंतजार है, ऐसे में मुझे नहीं लगता कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ऐसा होने देगा. मेरा यह भी मानना है कि हमारी फ्रेंचाइजी भी ऐसा नहीं होने देगी.”

 

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के उप-कप्तान स्मिथ ने कहा है कि वह अपनी फ्रेंचाइजी के निलंबित होने से निराश हैं और अब आगे के विकल्पों पर विचार कर रहे हैं कि क्या आईपीएल के अगले संस्करण के लिए नए क्लब से जुड़ा जाए या बड़ी राशि वाला करार किया जाए.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर बुधवार को स्मिथ के हवाले से कहा गया है, “राजस्थान रॉयल्स पर लगे दो वर्ष के निलंबन के बारे में सुनकर निराशा हुई. मुझे पूरा विश्वास है कि अगले एक सप्ताह में कुछ और खबरें सुनने को मिलेंगी.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ipl verdict: no clue for rr and csk outsider
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017