IPL 2015: जानें आईपीएल की किस टीम में कितना है दम?

By: | Last Updated: Monday, 6 April 2015 5:16 PM
IPL: Who will win IPL-8?

नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 8 मंगलवार से शुरू हो रहा है. विश्वकप से सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद निराश क्रिकेट प्रेमियों में एक बार फिर जोश नजर आ रहा है क्योंकि फिर क्रिकेट के आसमान पर दुनिया भर के खिलाड़ियों और 8 टीमों के छा जाने का मौका है, लेकिन कौन होगा इस बार का आईपीएल चैंपियन?

 

क्रिकेट के मैदान के खालिस आंकड़े इस बार के आईपीएल के बारे में क्या कहते हैं इसे जानने से पहले देखिए आईपीएल का रंग सोशल मीडिया के संग.

 

कोलकाता में है बड़ा दम,

मुंबई भी नहीं है किसी से कम,

चेन्नई से जो टकराएगा चूर चूर हो जाएगा

बैंगलोर के बाजीगरों से बचके रहना

राजस्थान की सेना से होशियार 

तैयार हैं..दिल्ली के दिलेर

पंजाब से पंगा महंगा पड़ेगा

हैदराबाद ने बोला हल्ला

 

आईपीएल का किंग कौन बनेगा.  किस टीम में कितना दम..किस टीम में है मसाला कम कौन है सबसे बड़ा स्टार..और कौन है बेकार..अगले दो महीने तक ABP न्यूज बताएगा हर खबर. लेकिन उससे पहले पढ़िए. कौन सी टीम आईपीएल 8 के लिए कितनी तैयार..और क्या है टीमों की ताकत और कमजोरी.

 

कोलकाता नाईट राईडर्स

 

पिछले आईपीएल की चैम्पियन टीम है केकेआर. दो बार आईपीएल का खिताब जीता..गंभीर की कप्तानी में टीम का लक्ष्य तीसरा बार खिताब पर कब्जा करने का है..इस टीम की सबसे बड़ी ताकत है कप्तान गौतम गंभीर.

 

इसके अलावा यूसुफ पठान..सुनील नारायण..जिनको आईपीएल और में खेलने की अनुमति मिल गई है और मॉर्ने मॉर्कल..विपक्षी के लिए बड़ा खतरा साबित होंगे. ओपनिंग में जैक कैलिस की कमी इस टीम को काफी खलेगी..जो संन्यास ले चुके हैं.

 

मुंबई इंडियंस

 

2013 की आईपीएल चैम्पियन रही है मुंबई इंडियंस. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस टीम ने पिछली बार भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था..रोहित को इस बार भी खिलाड़ियों से वही उम्मीद है.  रोहित..रायडू..कोरी एंडरसन बल्लेबाजी में मुंबई टीम की ताकत हैं. तो वहीं गेंदबाजी में हरभजन और मलिंगा मुंबई को मतबूती देंगे.

 

चेन्नई सुपर किंग्स

 

धोनी..धोनी..और सिर्फ धोनी..इस टीम की कामयाबी का किंग..भारत को वनडे और टी-20 विश्व कप जितवा चुके धोनी ने चेन्नई को दो बार चैम्पियन बनाया है. रैना..जाडेजा..अश्विन और आशीष नेहरा इस टीम की ताकत हैं.

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

 

विराट कोहली..क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स..आज के दिन दुनिया के तीन सबसे खतरनाक बल्लेबाज बैंगलोर की बल्लेबाजी को सबसे मजबूत बनाते हैं..लेकिन ये टीम कभी आईपीएल नहीं जीती है..क्या इस बार कप्तान विराट कोहली कहानी बदल पाएंगे.

 

राजस्थान रॉयल्स

2008 में आईपीएल सीजन वन की चैम्पियन बनी थी ये टीम..हालांकि उसके बाद राजस्थान की टीम कहीं खो सी गई..कप्तान शेन वॉटसन इस बार टीम को फिर से ट्रैक पर लाने की कोशिश करेंगे.

 

उनके पास स्टीवन स्मिथ..अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन जैसे अच्छे बल्लेबाज हैं..लेकिन गेंदबाजी औसत ही है.

 

किंग्स इलेवन पंजाब

 

वीरेंद्र सहवाग..ग्लेन मैक्सवेल..डेविड मिलर और शॉन मार्श..दुनिया के चार सबसे बड़े हिटर..पंजाब को आईपीएल के खिताब का बड़ा दावेदार बनाते हैं..हालांकि टीम के कप्तान जॉर्ज बेली गेंदबाजी चिंता की बात बनी हुई है..क्योंकि उनके पास जॉनसन के अलावा कोई बड़ा नाम नहीं है.

 

पिछली बार फाइनल तक पहुंची थी पंजाब की टीम

 

दिल्ली डेयरडेविल्स

 

युवराज सिंह. टीम इंडिया में अब उनकी कोई कीमत नहीं..लेकिन आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं युवराज..दिल्ली ने 16 करोड़ में उन्हें खरीदा है. इसलिए सबसे ज्यादा उम्मीदें भी उन्हीं से हैं..गेंदबाजी में जहीर खान टीम को लीड करेंगे.

 

सनराइर्स हैदराबाद

 

शिखर धवन की जगह डेविड वॉर्नर को इस टीम की कप्तानी दी गई है..इस टीम की बल्लेबाजी तो औसत है लेकिन गेंदबाजी सबसे बड़ी ताकत..डेल स्टेन..ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी को मजूबत देंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL: Who will win IPL-8?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket IPL 2015
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017