IPL 8 में पहली बार दिखेंगे ये धुरंधर

By: | Last Updated: Tuesday, 17 February 2015 3:15 AM
IPL_Players

नई दिल्ली: देश के बेहद लोकप्रिय टी-20 क्रिकेट लीग टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के लिए सोमवार को खिलाड़ियों की नीलामी हो गई और सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी-अपनी टीमें मजबूत बनाने के लिए जमकर बोलियां लगाईं.

 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ समय से बेहद शानदार अंदाज में प्रदर्शन कर रहे कुछ खिलाड़ियों को पहली बार आईपीएल में शामिल किया गया है, जिन्हें आईपीएल के रोमांचक शो में देखने को क्रिकेट प्रेमी निश्चित तौर पर बेकरार रहेंगे.

 

आइए, नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही धुरंधरों पर जो आईपीएल में दिखेंगे पहली बार:

 

केन विलियमसन (न्यूजीलैंड) :

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले वर्ष से लेकर अब तक इतना सतत प्रदर्शन शायद ही किसी अन्य बल्लेबाज का हो. विलियमसन को न्यूजीलैंड के सार्वकालिक महान बल्लेबाजों में से माना जा रहा है. विलियमसन जनवरी, 2014 से अब तक लगभग 70 के औसत से रन बनाते आ रहे हैं और विश्व कप-2015 में भी उनका यह प्रदर्शन जारी है.

 

विलियमसन को आईपीएल की सनराइजर्स हैदराबाद ने 60 लाख रुपये में खरीदा. निश्चित तौर पर डेल स्टेन और भुवनेश्वर कुमार जैसे धारदार गेंदबाजों के बल पर अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवा चुकी सनराइजर्स की निगाह इस बार अपनी बल्लेबाजी में भी नई जान फूंकने की है.

 

ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) :

स्टेन और भुवनेश्वर के रहते सनराइजर्स का न्यूजीलैंड के इस धारदार तेज गेंदबाज का चुनना जरूर हैरानी भरा है, लेकिन बोल्ट की पिछले कुछ समय से विकेट चटकाने की क्षमता और दर को देखते हुए इसे कहीं से भी गलत फैसला नहीं कहा जा सकता. सनराइजर्स ने बोल्ट के लिए 3.8 करोड़ रुपये अदा किए.

 

गुरिंदर संधू (आस्ट्रेलिया) :

भारतीय मूल के इस उदीयमान आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को सभी भारतीय दर्शक निश्चित तौर पर भारतीय धरती पर खेलते देखने को बेहद उत्सुक रहेंगे. पिछले महीने ही अंतर्राष्ट्रीय करियर में पदार्पण करने वाले संधू का सफर निश्चित ही काफी तेज माना जाएगा.

 

पिछले दो संस्करणों से बेहद खराब दौर से गुजर रही दिल्ली डेयरडेविल्स टीम टीम को नए सिरे से स्थापित करने में लगी है और संधू को उन्होंने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा.

 

डेविड वीज (दक्षिण अफ्रीका) :

दक्षिण अफ्रीका के इस विस्फोटक बल्लेबाज से भारतीय दर्शक शायद कम परिचित हों, लेकिन वीज के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा 2.8 करोड़ रुपये खर्च करना उनकी काबिलियत की गवाही देता है.

 

वीज के पास 77 टी-20 मैच खेलने का अनुभव है, जिसमें उन्होंने 160.25 के स्ट्राइक रेट से विस्फोटक अंदाज में रन जुटाए हैं. वीज के नाम साथ ही 7.88 की इकॉनमी से रन देते हुए 52 विकेट भी हैं. क्रिस गेल, अब्राहम डिविलियर्स और विराट कोहली के बाद वीज के जुड़ने से रॉयल चैलेंजर्स को आईपीएल-8 में अपनी टीम से बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी की उम्मीद रहेगी.

 

एडम मिल्ने (न्यूजीलैंड) :

2012 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले न्यूजीलैंड के इस युवा तेज गेंदबाज को मौजूदा क्रिकेट में दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज माना जा रहा है. मिल्ने के पास मात्र 17 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय और सात टी-20 मैचों का अनुभव हो, लेकिन लगातार आक्रामक गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता निश्चित ही आईपीएल-8 को नया रोमांच प्रदान करेगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL_Players
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017