इराकी सेना कर रही है शहरों पर फिर से कब्जे का प्रयास

By: | Last Updated: Saturday, 28 June 2014 3:05 PM
iraq_militery_tikrit

बगदाद: इराकी सुरक्षा बलों ने तिकरित शहर पर फिर से अपना कब्जा हासिल करने के लिए शनिवार को बड़ा जवाबी हमला किया. तिकरित पर इसी महीने के शुरू में सुन्नी आतंकवादियों ने कब्जा कर लिया था. यह जानकारी सुरक्षा सूत्रों ने दी.

 

 

सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, टैंकों, बख्तरबंद वाहनों और हेलीकाप्टरों के साए में दर्जनों सैनिक वाहन इराक की राजधानी बगदाद से कोई 170 किलोमीटर दूर तिकरित की ओर बढ़ रहे हैं.
 

सूत्रों ने बताया कि मुख्य हमला तिकरित से 50 किलोमीटर दक्षिण सामरा शहर के समीप से शुरू हुआ, लेकिन सुरक्षा बलों को सुन्नी आतंकवादियों ने तिकरित से 25 किलोमीटर दक्षिण दिजला कस्बे के समीप रोक लिया.
 

आतंकवादियों ने सैनिकों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए भवनों एवं तिकरित की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर घात ठिकाना बना रखा है.
 

इराकी लड़ाकू विमानों ने तिकरित शहर में और उसके आसपास आतंकवादियों के ठिकानों को लक्ष्य कर सघन हवाई हमले किए हैं.
 

11 जून को इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड ग्रेटर सीरिया (आईएसआईएस) के आतंकवादियों ने तिकरित पर कब्जा कर लिया. तिकरित इराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन का गृह नगर है.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: iraq_militery_tikrit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017