रक्षाबंधन मनाने पर सोशल मीडिया पर ट्रॉलिंग का शिकार हुए इरफान पठान

By: | Last Updated: Wednesday, 9 August 2017 6:10 PM

नई दिल्ली: एक जमाने में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रहे इरफान पठान ट्विटर पर ट्रॉलिंग के शिकार हो हुए हैं. दरअसल इरफान ने ट्विटर पर रक्षाबंधन के दिन राखी पहनी हुई अपनी ‘कलाई’ की तस्वीर शेयर की और लिखा, “रक्षाबंधन की सभी को शुभकामनाएं.’’ जिसके बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इरफान को ट्रॉल करते हुए यह कहना शुरु कर दिया कि इरफान एक ‘गैर-इस्लामिक’ और धर्म को न मानने वाले व्यक्ति हैं.

Happy Rakhi everyone #rakshabandhan????????❤️❤️

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official) on Aug 7, 2017 at 5:44am PDT

 

एसएम उल्फाथिब्ने नाम के एक फेसबुक यूज़र ने लिखा, “अगर आप ऐसे किसी देश में रहते हैं, जहां दूसरे धर्म पहले से मौजूद हैं. तो इसमें कोई समस्या नहीं है, पर उस धर्म को फॉलो करना, ये गलत है.”

वहीं एक दूसरे यूजर मोहम्मद शमीम ने लिखा, “यह हराम है! हम किसी दूसरे धर्म के कल्चर को एक्सेप्ट नहीं कर सकते.” इसके इतर इरफान का ट्विटर पर कई यूजर्स समर्थन भी कर रहे हैं.

ट्विटर पर एक यूजर परवेज शेख इरफान के समर्थन में आ खड़े हुए. परवेज ने भी राखी बंधवाने की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “हमने भी किया. फतवा आएगा, तो हमारा भी निकालना.”

वहीं फेसबुक पर एक यूजर इमरान फरहान, इरफान के समर्थन में लिखते हैं, “अतुल्नीय भारत! हमें दीवाली और काइट फेस्टीवल एक साथ सेलिब्रेट करना अच्छा लगता है.”

आपको बता दें कि इरफान पठान एक जमाने में भारतीय टीम का भविष्य माने जाते थे. इरफान ने एक ऑलराउंडर के रूप में टीम इंडिया में एंट्री की थी. एक वक्त पर उनके ऑलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए कई लोग उनकी तुलना 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के ऑलराउंडर कप्तान कपिल देव से भी करते थे.

इरफान का जन्म 27 अक्टूबर 1984 को गुजरात के वडोदरा में हुआ था. उनका निक नेम गुड्डू है. वहीं इरफान ने साल 2003 में महज 19 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. साथ ही पठान इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने किसी टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में हैट्रीक ली है.

बता दें कि इरफान ने साल 2006 में एक टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी थी. यह मैच पाकिस्तान के कराची में खेला जा रहा था. गौरतलब है कि इरफान ने भारत के लिए अब तक 29 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 32.26 की औसत से 100 विकेट चटकाए हैं.

साथ ही इरफान ने अपनी बैटिंग का जलवा दिखाते हुए भी 31.89 की औसत से एक हजार से ज्यादा रन भी बनाए हैं. वहीं वनडे में 120 वनडे खेलते हुए उन्होंने 173 विकेट चटकाए हैं. गौरतलब है कि उनको अपने पूरे क्रिकेटिंग करियर के दौरान कई तरह की चोट से जूझना पड़ा, जिसकी वजह से वो अक्सर टीम इंडिया से बाहर रहे हैं.

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: रक्षाबंधन मनाने पर सोशल मीडिया पर ट्रॉलिंग का शिकार हुए इरफान पठान
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद
पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017