'अभी संन्यास नहीं लेंगे एबी डीविलियर्स'

By: | Last Updated: Monday, 28 December 2015 8:23 PM
Is AB de Villiers considering retirement from Test cricket?

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय टीम के कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स खेल के तीनों प्रारूपों में अपनी जिम्मेदारियों का बोझ कम करेंगे लेकिन वह अभी संन्यास नहीं लेंगे. दक्षिण अफ्रीकी अखबार ‘रैपर्ट’ की उस रिपोर्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत में हलचल मच गई, जिसमें कहा गया है कि सर्वोच्च वरीय एकदिवसीय और तीसरे विश्व वरीय टेस्ट बल्लेबाज डिविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं.

 

डिविलियर्स के साथी खिलाड़ी तेज गेदंबाज मोर्ने मोर्केल ने हालांकि डिविलियर्स के संन्यास लेने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया.

 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार को कमेंटेटर माइक हेजमैन ने स्थिति को स्पष्ट करते हुए कहा, “डिविलियर्स के पीठ में चोट थी जिससे वह उबर चुके हैं. डिविलियर्स का कहना है कि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में जिम्मेदारियों का अपना बोझ कुछ कम करना चाहते हैं, लेकिन उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है.”

Ab-De-villiers.jpg

वहीं इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल ऑथर्टन ने कहा है कि उन्हें आशंका है कि कुछ और खिलाड़ी भी डिविलियर्स के इस कदम का अनुसरण कर सकते हैं.

 

उन्होंने कहा, “यह क्रिकेट के लिए चेतावनी के समान है. अगर आप क्रिकेट पर सरसरी नजर डालें जिसमें डीविलियर्स का मामला बिल्कुल अलहदा है, तो आप पाएंगे कि अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लगातार बढ़ रहे असहनीय दबाव के कारण कई और खिलाड़ी डिविलियर्स की राह पकड़ सकते हैं.”

 

उन्होंने इस हालत के लिए घरेलू टी-20 लीग को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, “पूरी दुनिया में घरेलू टी-20 लीग टूर्नामेंटों में अच्छी कमाई के अवसर का दबाव खिलाड़ियों पर बढ़ चुका है. डिविलियर्स जैसे धुरंधर खिलाड़ियों की तीनों प्रारूपों में जबरदस्त मांग है और उस पर से घरेलू टी-20 लीग में खेलने का दबाव, इनमें से कुछ न कुछ तो छोड़ना पड़ेगा.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Is AB de Villiers considering retirement from Test cricket?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017