आईएसएल : बराबरी पर छूटा पुणे, चेन्नई के बीच मैच

By: | Last Updated: Tuesday, 11 November 2014 3:48 PM
isl

पुणे: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तहत श्री शिवा छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को एफसी पुणे सिटी और चेन्नईन एफसी के बीच हुआ टूर्नामेंट का 28वां मैच 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुआ. ग्रीस के मिडफील्डर कोस्तास कात्सुरानिस ने मैच के नौवें मिनट में पहला गोल कर पुणे को मैच में 1-0 की बढ़त दिला दी.

 

चेन्नई ने मैच की आक्रामक शुरुआत की और पहले पांच मिनट में हो वे दो कॉर्नर पाने में सफल रहे, हालांकि वे उसका लाभ नहीं उठा सके. चेन्नई द्वारा शुरुआत में ही ताबड़तोड़ हमलों के बीच पलटवार हमले में कात्सुरानिस ने इजराइल गुरुं ग से मिले बेहतरीन पास पर गोल कर दिया.

 

कात्सुरिनास ने गोल के बेहद पास मिली गेंद को बाएं पैर से गोलपोस्ट की दिशा दिखाई.

 

इसके कुछ ही देर बाद चेन्नई टीम पहला पेनाल्टी कॉर्नर पाने में सफल रही लेकिन टूर्नामेंट के सर्वाधिक गोल करने वाले ब्राजीलियाई स्ट्राइकर इलानो ब्लूमर आश्चर्यजनक रूप से इसे गोल में तब्दील करने से चूक गए.

 

इसके कुछ ही मिनट बाद कोलंबिया के मिडफील्डर स्टीवन मेंडोजा वालेंसिया का एक शानदार शॉट भी पुणे के गोलपोस्ट से टकराकर छिटक गया और चेन्नई के हाथ से मैच में वापसी का एक सुनहरा मौका निकल गया.

 

इस बीच पुणे के दूसरे खिलाड़ी को पीला कार्ड दिखाया गया और मिले फ्री किक पर इलानो एक बार फिर असफल साबित हुए.

 

मध्यांतर करीब आते-आते दोनों टीमों के बीच स्कोर करने को लेकर कड़ी टक्कर देखने को मिली और कई बेहतरीन आक्रमणों के बावजूद दोनों टीमें सफलता हासिल नहीं कर सकीं. मध्यांतर तक पुणे 1-0 से बढ़त कायम रखने में सफल रहा.

 

इस बीच इलानो फॉरवर्ड लाइन में थोड़ा पीछे दिखे और वालेंसिया ने आगे आकर कई शानदार हमले किए.

 

वालेंसिया की लगातार मेहनत का फल उन्हें मैच के 58वें मिनट में मिला. वालेंसिया ने भारतीय खिलाड़ी बलवंत सिंह के साथ बेहतरीन सामंजस्य कायम करते हुए बेहद नजदीक से गोल किया और चेन्नई को मैच में 1-1 से बराबरी पर ला दिया.

 

वालेंसिया ने लगातार तीसरे मैच में गोल कर हैट्रिक लगाई.

 

मध्यांतर से पहले अधिकांश समय गोल पर कब्जा रखने और अधिकांश आक्रमण करने वाली चेन्नई ने मध्यांतर के बाद हमले और तेज कर दिए.

 

पुणे के लिए डुडु ने भी स्ट्राइकर के रूप में शानदार प्रदर्शन किया.

 

चेन्नई एफसी को गेंद पर कब्जा बनाए रखने में 57 फीसदी सफलता मिली और उसने कुल 16 हमले किए, जिसमें सात हमले गोलपोस्ट पर रहे. दूसरी ओर पुणे 13 हमले करने में सफल रहा.

 

चेन्नई के एक खिलाड़ी माइकल सिल्वेस्टर को जबकि पुणे के दो खिलाड़ियों मैग्लिोचेट्टी और सिरिलियो को पीला कार्ड दिखाया गया.

 

इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले तथा चेन्नई एफसी जहां 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा बनाए रखने में सफल रहा वहीं पुणे 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर जमा हुआ है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: isl
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017