आईएसएल: सर्वाधिक गोल करने वालों में सिर्फ एक भारतीय

By: | Last Updated: Tuesday, 11 November 2014 11:10 AM
isl

नई दिल्लीः देश में फुटबॉल के विकास और उसे प्रचारित-प्रसारित करने के मकसद से शुरू किया गया इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आंकड़े हालांकि इसके मूल मकसद पर ही सवालिया निशान खड़े कर रहा है. आईएसएल के पहले संस्करण का लगभग आधा सफर पूरा हो चुका है, लेकिन टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष 10 में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल है.

 

आईएसएल के आधिकारिक आंकड़े के अनुसार तमाम विदेशी खिलाड़ियों के बीच एटलेटिको डी कोलकाता के केविन लोबो सर्वाधिक गोल करने वाले शीर्ष 10 खिलाड़ियों में शामिल एकमात्र भारतीय हैं.

 

कोलकाता टूर्नामेंट में अब तक सात मैच खेल चुका है, जिसमें से तीन में लोबो ने हिस्सा लिया और दो गोल के साथ वह पांचवें स्थान पर हैं.

 

कोलकाता टीम गोल करने के मामले में और अंकतालिका में भी शीर्ष पर है.

 

चेन्नईन एफसी के ब्राजीलियाई स्ट्राइकर इलानो ब्लूमर आठ गोलों के साथ टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं. ब्लूमर ने खेले गए छह मैचों में यह गोल किए हैं.

 

दूसरे स्थान पर कोलकाता के स्ट्राइकर फिकरू लेमेसा ने हैं. फिकरू हालांकि अब तक तीन गोल कर सके हैं और शीर्ष पर मौजूद इलानो से पांच गोल पीछे हैं.

 

घरेलू खिलाड़ियों को लाभ पहुंचाने के मकसद से बनाए गए आईएसएल के नियम असल में विरोधाभासी पारिणाम देने वाला साबित हो रहा है.

 

किसी टीम में सिर्फ पांच भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किए जाने की शर्त के कारण अधिकांश टीमें अधिकतम छह विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर रही हैं. इसके कारण घरेलू खिलाड़ियों को कम मौके मिल पा रहे हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: isl
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017