आईएसएल : पुणे, चेन्नई के बीच रहेगी टॉप पर पहुंचने की होड़

By: | Last Updated: Monday, 10 November 2014 3:17 PM

पुणेः इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तहत मंगलवार को जब श्री शिवा क्षत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में एफसी पुणे सिटी और चेन्नईन एफसी टीमें आमने-सामने होंगी तो उनकी निगाह जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर रहेगी. दोनों ही टीमें बुधवार को टूर्नामेंट में अपना-अपना सातवां मैच खेलने उतरेंगी और ग्रुप चरण में दोनों टीमें पहली बार एकदूसरे का सामना करेंगी.

 

चेन्नई टीम इस समय छह में तीन जीत, एक हार और दो ड्रॉ के साथ 11 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है, तो पुणे की टीम जबरदस्त वापसी करते हुए छह मैचों में तीन जीत, दो हार और एक ड्रॉ के साथ 10 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर है.

 

बुधवार को दोनों में से कोई भी टीम जीतती है तो वह शीर्ष पर काबिज एटलेटिको डी कोलकाता को अपदस्थ कर देगी. कोलकाता के सात मैचों में तीन जीत, एक हार और तीन ड्रॉ के साथ 12 अंक हैं.

 

मैच ड्रॉ रहने की स्थिति में दोनों ही टीमें अपने पूर्व क्रमों पर ही बरकरार रहेंगी.

 

पुणे ने पिछले दो मैचौं में कोलकाता और नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी जैसी दमदार टीमों को हराकर चेन्नई के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. पुणे जहां लगातार दो जीत के बाद मैदान पर उतरेगी, वहीं चेन्नई के पिछले दोनो मैचों ड्रॉ रहे.

 

पुणे का मनोबल इस मैच में इसलिए भी ऊंचा रहेगा, क्योंकि वह अपने घरेलू दर्शकों के सामना खेलेगी.

 

पुणे के लिए उनके आधार खिलाड़ी फ्रांस के डेविड ट्रेजेग्वेट जहां लय में लौट चुके हैं, वहीं पिछले दो मैचों में नाइजीरिया के डुडु ओमागबेमी ने सभी का ध्यान अपने प्रदर्शन से आकर्षित किया. डुडु की तेजी को रोकने के लिए हालांकि चेन्नई के डिफेंडर फ्रांस के माइकल स्लिवेस्टर पर दर्शकों की निगाहें रहेंगी. सिल्वेस्टर ने टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ एक बार फाउल किया है.

 

हालांकि टूर्नामेंट का सबसे बड़ा आकर्षण चेन्नई के इलानो ब्लूमर होंगे. पुणे की जीत काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगी कि उनके डिफेंडर टूर्नामेंट में सर्वाधिक आठ गोल दाग चुके ब्राजीलियाई स्ट्राइकर इलानो को रोकने कितने सफल होते हैं.

 

टूर्नामेंट में दो भारतीय खिलाड़ियों से भी काफी उम्मीदें रहेंगी. पुणे के लिए मध्यपंक्ति में आगे की ओर खेलने वाले लेन्नी रॉड्रिग्ज ने अब तक बेहद फुर्तीला गेम दिखाया है. दूसरी ओर चेन्नई के लिए जेजे लालपेखलुआ ने भी फॉरवर्ड में शानदार प्रदर्शन किया है. लेन्नी और लालपेख्लुआ हालांकि अब तक टूर्नामेंट में एक-एक गोल ही कर सके हैं, लेकिन उनसे अभी काफी उम्मीदे हैं.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: isl
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017