आखिरी मिनट में रफीक के गोल से जीता कोलकाता

By: | Last Updated: Saturday, 20 December 2014 4:57 PM
isl

मुंबई: आखिरी मिनटों में मोहम्मद रफीक के गोल की मदद से एटलेटिको डि कोलकाता ने केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराकर पहला इंडियन सुपर लीग फुटबॉल खिताब जीत लिया.

 

डी वाय पाटिल स्टेडियम पर खेले गए मैच में रफीक ने आखिरी मिनटों में कोलकाता के लिये गोल दागा . दोनों टीमें 90 मिनट तक गोल नहीं कर सकी लेकिन रफीक ने चार मिनट के अतिरिक्त समय के आखिरी मिनट में गोल दागा .

 

ऐसा लग रहा था कि मैच अतिरिक्त समय में खिचेगा लेकिन स्थानापन्न खिलाड़ी रफीक ने स्टापेज टाइम के आखिरी मिनट में जैकब पोडानी की कार्नर किक पर गोल दागकर कोलकाता को जीत दिलाई .

 

रफीक 74वें मिनट में मैदान में आये थे जिन्होंने सुशांत मैथ्यू, संदेश झींगन और केरला के गोलकीपर डेविड जेम्स को छकाकर गोल दागा .

 

निर्णायक गोल भले ही रफीक ने किया हो लेकिन कोलकाता की जीत के सूत्रधार गोलकीपर इडेल बेते रहे जिन्होंने कई गोल बचाये .केरला ने अच्छी शुरूआत की और पांचवें मिनट में गोल करने का मौका बनाया . न्यूकैसल युनाइटेड के पूर्व स्ट्राइकर माइकल चोपड़ा और लेन ह्यूमे ने बाक्स के भीतर प्रवेश किया लेकिन जोसेमी ने गेंद को बाहर निकाल दिया . छह मिनट बाद इशफाक अहमद ने बायें पैर से बेहतरीन शाट लगाया जिसके एटीके के गोलकीपर बेते ने बचाया . सौरव गांगुली की कोलकाता टीम को 25वें मिनट में मौका मिला जब अर्नब लिबर्ट ने मोहम्मद रफी को गेंद सौंपी लेकिन निर्मल छेत्री ने उसे गोल में बदलने नहीं दिया .

 

छेत्री को पीला कार्ड भी देखना पड़ा . लिबर्ट ने 35वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स के मारकी खिलाड़ी और मैनेजर डेविड जेम्स को छकाने की कोशिश की लेकिन इंग्लैंड के इस गोलकीपर ने उस शाट को मुस्तैदी से बचाया .

 

दो मिनट बाद सचिन तेंदुलकर की केरला ब्लास्टर्स टीम को बढत बनाने का मौका मिला जब माइकल चोपड़ा को ओफेंसे नातो ने बाधा पहुंचाई . इससे केरला को फ्रीकिक मिली लेकिन ह्यूमे का बेहतरीन शाट कैमरून बेते ने बचा लिया .

 

दूसरे हाफ में केरला की टीम ने कई अच्छे मौके बनाये लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी . चोपड़ा ने 52वें मिनट में प्रयास किया लेकिन एटीके के गोलकीपर ने उसे एक बार फिर बड़ी चुस्ती से बचाया . चोपड़ा ने 83वें मिनट में फिर मौका गंवाया .

 

इस जीत से एटीके को आठ करोड़ रूपये मिले जबकि केरला ब्लास्टर्स को चार करोड़ रूपये मिले . सेमीफाइनल हारने वाली चेन्नइयिन एफसी और एफसी गोवा को डेढ डेढ करोड़ रूपये मिले .

 

मैच देखने के लिये गांगुली और तेंदुलकर के अलावा स्पिनर हरभजन सिंह, टेनिस स्टार लिएंडर पेस, चेन्नइयिन एफसी के सह मालिक अभिनेता अभिषेक बच्चन और मुंबई टीम के सह मालिक अभिनेता रणबीर कपूर मौजूद थे .

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: isl
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017