आईएसएल: चेन्नई को 4-3 से हरा फाइनल में पहुंचा केरल

By: | Last Updated: Tuesday, 16 December 2014 4:42 PM
isl

चेन्नईः इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तहत मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए सेमीफाइनल मैच के दूसरे चरण में सचिन तेंदुलकर की टीम केरला ब्लास्टर्स एफसी बेहद रोचक मुकाबले में चेन्नइयन एफसी से 1-3 से हारने के बावजूद फाइनल में प्रवेश कर गई. केरल ने पहले सेमीफाइनल में चेन्नई को 3-0 से हराया था. इस तरह केरल ने एग्रीगेट गोल के आधार पर चेन्नई को 4-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

 

पहला सेमीफाइनल मुकाबला 0-3 से हारने के बाद चेन्नई ने घरेलू दर्शकों के सामने जबरदस्त वापसी करते हुए निर्धारित समय तक 3-0 की बढ़त हासिल कर मुकाबले को बेहद रोमांचक बना दिया.

 

निर्धारित समय तक दोनों सेमीफाइनल मैचों के एग्रीगेट गोल 3-3 रहने के बाद धीरे-धीरे मैच 30 मिनट तक अतिरिक्त समय में खेलना पड़ा.

 

केरल के लिए मैच का एकमात्र और निर्णायक गोल स्टीफेन पीयरसन ने 117वें मिनट में किया, जिसकी बदौलत केरल यह मैच हारने के बावजूद एग्रीगेट स्कोर 4-3 के साथ फाइनल में प्रवेश कर गई.

 

चेन्नई के लिए 42वें मिनट में माइकल सिल्वेस्टर ने पहला गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. मध्यांतर तक स्कोर 1-0 की रहा. मध्यांतर के बाद चेन्नई के लगातार हमलों के बीच संदेश झिंगम 76वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठे और चेन्नई की बढ़त 2-0 हो गई.

 

मैच के आखिरी मिनट में भारतीय स्ट्राइकर जेजे लालपेखुला ने टूर्नामेंट का अपना तीसरा गोल कर चेन्नई को फाइनल की रेस में ला दिया.

 

अतिरिक्त समय में हालांकि केरल ने बेहद रक्षात्मक रुख अपनाते हुए चेन्नई को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया और पीयरसन के गोल के साथ ही लीग चरण के दौरान शीर्ष पर रही चेन्नई को कुल 4-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: isl
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017