आईएसएल: पुणे को 3-1 से हरा शीर्ष पर पहुंचा चेन्नई

By: | Last Updated: Wednesday, 19 November 2014 4:34 PM
ISL_

सौजन्य: आईएसएल फेसबुक पेज

चेन्नई: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तहत चेन्नईन एफसी ने घरेलू दर्शकों के सामने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए टूर्नामेंट के 36वें मैच में एफसी पुणे सिटी को 3-1 से हरा दिया.

 

इस जीत के साथ चेन्नईन एफसी नौ मैचों में 16 अंकों के साथ एटलेटिको डी कोलकाता को अपदस्थ कर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया. कोलकाता के भी 16 अंक हैं और दोनों टीमों का गोल अंतर भी बराबर है, लेकिन कोलकाता से अधिक गोल करने के आधार पर चेन्नई ने शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया.

 

लगातार चार मैच ड्रॉ खेलकर इस मैच में उतरी चेन्नई ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया और जीत के लिए बेचैन नजर आई. मैच के चारो गोल चेन्नई के खिलाड़ियों ने किए, हालांकि एरिक जेम्बा जेम्बा द्वारा किए गए आत्मघाती गोल के कारण एक समय पुणे 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया था.

 

पुणे हालांकि इस शानदार अवसर का लाभ नहीं उठा सका.

 

मैच का पहला हाफ रोमांच से भरपूर तो रहा, लेकिन इस दौरान एक भी गोल नहीं हो सके. मैच के सारे गोल दूसरे हाफ में हुए.

 

स्टीवन मेंडोजा वालेंसिया ने टूर्नामेंट का चौथा गोल करते हुए चेन्नई को 62वें मिनट में 1-0 की बढ़त दिला दी. भारतीय मिडफील्डर बलवंत सिंह के पास पर वालेंसिया ने पुणे के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य के सर के ऊपर से यह गोल किया.

 

बलवंत सिंह ने इसके साथ ही अब तक सर्वाधिक तीन गोल में सहायक की भूमिका अदा की है, वही वालेंसिया टीम के साथी खिलाड़ी ब्राजीलियाई इलानो ब्लूमर के बाद टूर्नामेंट में दूसरे सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए.

 

ब्लूमर के नाम अब तक टूर्नामेंट में आठ गोल हैं, जबकि वालेंसिया ने चौथा गोल किया.

 

चेन्नई ने इसके बाद लगातार हमला जारी रखा, लेकिन पुणे के डेविड कोलंबा का क्रॉस शॉट जेम्बा जेम्बा से टकराकर उन्हीं के गोल में समा गई और पुणे को 1-1 से बराबरी मिल गई.

 

पुणे की यह खुशी हालांकि एक मिनट के लिए स्थायी साबित नहीं हुई और तेज पलटवार करते हुए चोटिल इलानो ब्लूमर की जगह मैदान पर आए ब्रूनो पेलीसरी ने शानदार ड्रिब्लिंग के बाद गोलपोस्ट के ठीक सामने से शानदार गोल कर चेन्नई को 2-1 से बढ़त दिला दी.

 

इसके गोल के बाद मैच में दोनों खिलाड़ियों के बीच तीखी टक्करें देखने को मिलीं. मैच के आखिरी 20 मिनट में पांच खिलाड़ियों को पीला कार्ड दिखाया गया.

 

इंजूरी टाइम में भारत के जेजे लालपेखुला ने मैच के पांचवें मिनट में हुई चूक को सुधारते हुए चेन्नई के लिए तीसरा गोल दाग दिया. कप्तान बोजान जोर्डजिक से मिले शानदार पास पर जेजे ने हेडर के जरिए यह गोल किया.

 

लालपेखुला का टूर्नामेंट में यह दूसरा गोल है.

 

मेंडोजा को बायें छोर से गेंद मिली जिसे उन्होंने तेजी से डेजेम्बा डेजेम्बा की तरफ बढ़ाया. उन्होंने उसे बलवंत को सौंपा जिन्होंने तब तक आगे बढ़ चुके मेंडोजा को खूबसूरत क्रास दिया और इस कोलंबियाई खिलाड़ी ने इस पर गोल करने में कोई गलती नहीं की.

 

चेन्नई को तब करारा झटका लगा जब 70वें मिनट में जेरेमाइन पेनान्ट ने डेविड कोलंबा की तरफ गेंद बढ़ायी लेकिन उनके नीचे रहते शाट को डेजेम्बा डेजेम्बा ने डिफलेक्ट करके अपने ही गोल में डाल दिया.

 

पुणे की खुशी हालांकि ज्यादा देर तक नहीं टिकी रही और ब्रूनो पेलिसारी ने बायें पांव से शक्तिशाली शाट जमाकर चेन्नई को 2-1 से आगे कर दिया. तीसरा और आखिरी गोल का पूरा श्रेय बलवंत को जाता है जो बायें छोर से तेजी से आगे बढ़े. उन्होंने विरोधी डिफेंडर अनुपम सरकार को छकाया और फिर गेंद को बड़ी अच्छी तरह से जेजे की तरफ बढ़ाया जिन्होंने करारा शाट जमाकर उसे गोल के हवाले किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISL_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017