रिश्वत लेने के कारण अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज जय भगवान सस्पेंड

By: | Last Updated: Wednesday, 7 October 2015 11:13 AM
jai bhagwan suspend for accepting bribe

हिसार: हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर ओलंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता मुक्केबाज जयभगवान को कथित तौर पर एक व्यापारी से एक लाख रूपये की रिश्वत लेने के आरोप में उनके पोस्ट से सस्पेंड कर दिया गया.

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जयभगवान को कल डीएसपी भगवान दास की जांच रिपोर्ट के आधार पर सस्पेंड किया गया जिन्हें इस मामले की जांच की जिम्मेदारी हिसार के एसपी सतेंदर गुप्ता ने सौंपी थी.

 

इस मामले में एक अन्य पुलिसकर्मी को भी निलंबित किया गया है.

 

आदमपुर मंडी के एक व्यापारी मुकेश गोयल ने आरोप लगाया था कि आदमपुर पुलिस थाने के पूर्व एसएचओ जय भगवान कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ 31 अगस्त को उसकी दुकान पर आए और जुआ खेलने के आरोप में उनके भाई और चार अन्य को उठाकर थाने ले गए. जय भगवान ने कथित तौर पर इन्हें छोड़ने के एवज में एक लाख रूपये की मांग की. यह राशि बाद में आदमपुर मंडी के एक अन्य व्यापारी अनिल गोयल के जरिये सौंपी गई जिसके बाद उक्त लोगों को रिहा कर दिया गया.

 

इस शिकायत के बाद एसपी ने जयभगवान को पुलिस लाइन में ट्रांसफर कर दिया था. इससे पहले जांच डीएसपी परमजीत समोटा को सौंपी गई थी लेकिन वह स्वयं भी पहले अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज थे इसलिए पारदर्शी जांच के लिए यह मामला डीएसपी भगवान दास को सौंपा गया.

 

गौरतलब है कि जयभगवान हरियाणा के दूसरे ओलंपिक मुक्केबाज हैं जिनका नाम विवाद में घिरा है. इससे पहले 2008 बीजिंग ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह का नाम पंजाब में एक ड्रग मामले से जुड़ा था. बाद में हालांकि विजेंदर को इस मामले में क्लीन चिट दे दी गई थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jai bhagwan suspend for accepting bribe
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017