न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज़ से पहले ही बुमराह को बड़ा फायदा

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज़ से पहले ही बुमराह को बड़ा फायदा

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि न्यूजीलैंड को कल से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला में हराने पर भारतीय टीम पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच जायेगी.

By: | Updated: 31 Oct 2017 03:04 PM
Jasprit Bumrah is Top T20 Bowler in ICC Rankings
दुबई: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि न्यूजीलैंड को कल से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला में हराने पर भारतीय टीम पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच जायेगी.

बुमराहह 729 रेटिंग अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं. बुमराह के बाद टी20 गेंदबाज़ों की रैंकिंग में पाकिस्तान के इमाद वसीम हैं. इमाद के कुल 719 रैकिंग अंक हैं. टी20 रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान 717 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं.

जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय गेंदबाज़ टॉप-10 की इस लिस्ट में नहीं है. इस लिस्ट में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का अगला नाम 15वें पायदान पर आता है और वो नाम है शॉर्टर फॉर्मेट से बाहर चल रहे आर अश्विन का.

वनडे रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी पायदान पर पहुंचने वाले बुमराह ने पाकिस्तानी स्पिनर इदमाद वसीम के एक पायदान खिसकने के बाद पहला स्थान हासिल किया.

बल्लेबाजों की रैकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर हैं. उन्होंने वनडे रैंकिंग में एबी डिविलियर्स को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया था.

टीम रैकिंग में भारत अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है तो पाकिस्तान शीर्ष पर पहुंच जायेगा. न्यूजीलैंड फिलहाल टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर है लेकिन पाकिस्तान उससे एक ही अंक पीछे है. भारत पांचवें स्थान पर है और न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने पर शीर्ष पर पहुंच सकता है. पाकिस्तान ऐसी स्थिति में 124 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच जायेगा और न्यूजीलैंड 114 अंक के साथ पांचवें स्थान पर खिसक जायेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Jasprit Bumrah is Top T20 Bowler in ICC Rankings
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ब्रावो को नहीं है वापसी की उम्मीद