INDvsAUS: शमी की जगह बुमराह को मिला टी20 का टिकट

By: | Last Updated: Monday, 18 January 2016 3:25 PM
Jasprit Bumrah to replace Mohammed Shami in India T20I squad

नई दिल्ली: लगभग 9 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में वापसी करने में सफल रहे गेंदबाज़ मोहम्मद शमी हाल ही में चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया से बिना कोई मैच खेले वापस स्वदेश लौट आए थे जिसके बाद बीसीसीआई ने गुजरात के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए टीम के साथ चुन लिया है.

 

शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को वनडे सीरीज़ के लिए टीम में चुना गया था लेकिन भारतीय टीम वनडे सीरीज़ 3-0 से बुरी तरह से हार गई जिसके बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया.

 

खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आज ट्विटर पर ये बड़ा ऐलान किया.

 

बुमराह ने 47 टी-20 मैचों में 25 के औसत से 52 विकेट झटके हैं. जबकि उन्होनें इस सीज़न अपनी टीम गुजरात के लि धमाकेदार गेंदबाज़ी भी की है. हाल में चल रही सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में उन्होनें 8 मुकाबलों में 15 के बेहतरीन औसत और 6.23 के बेहतरीन इकॉनोमी रेट से 14 विकेट अपने नाम किए हैं.

 

बुमराह ने अपनी पहचान आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से धमाकेदार गेंदबाज़ी कर बनाई थी. जिसके बाद उनका नाम नेशनल टीम में भी विचार किया जाने लगा.

 

मार्च से शुरू होने वाले वर्ल्ड टी-20 मुकाबले के लिए भी इसे एक बड़े मौके के तौर पर देखा जा रहा है. अगर बुमराह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें वर्ल्ड टी-20 में भी मौका दिया जा सकता है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jasprit Bumrah to replace Mohammed Shami in India T20I squad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017